January Grah Gochar: जनवरी 2024 में ये 4 बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Thursday, Jan 04, 2024 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

January Grah Gochar: नए साल के आगमन के साथ ग्रहों के गोचर की शुरुआत हो चुकी है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  3 बड़े ग्रह बुध, शुक्र और सूर्य का गोचर होने वाला है। इस वजह से ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इसका बहुत ही अधिक लाभ मिलेगा। सबसे पहला गोचर होगा-

Mercury transit बुध गोचर 2024- 7 जनवरी 2024 रविवार को रात 9.32 मिनट पर बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इस गोचर से कन्या और वृष राशि के जातकों को करियर में मनचाहा लाभ मिलेगा।

Sun transit सूर्य गोचर 2024 - दूसरा गोचर होगा 15 जनवरी 2024 को। इस दिन सूर्य देव सुबह 02.54 पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस दिन को बेहद ही खास माना जाता है क्योंकि इस दिन मकर संक्रांति भी मनाई जाएगी।

Venus transit शुक्र गोचर 2024 - तीसरा गोचर होगा 18 जनवरी 2024 को। इस दिन रात 5 मिनट पर  शुक्र धनु राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि यहां पहले से ही बुध, मंगल विराजमान हैं। इस वजह से यहां त्रिग्रही योग का निर्माण होगा।

Aries people will get profit मेष राशि वालों का होगा मुनाफा
इन गोचर की वजह से मेष राशि के जातकों की किस्मत को चार चांद लग जाएंगे। इनको अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। कारोबार में आगे बढ़ने के लिए भी ये समय बहुत बढ़िया है। सामाजिक प्रभाव में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं नौकरीपेशा लोगों आय के बहुत से  स्त्रोत मिल सकते हैं।

Taurus people will benefit वृषभ राशि वालों को होगा फायदा
जनवरी में ग्रहों का गोचर वृष राशि के जातकों के लिए गुड न्यूज़ लेकर आया है। अगर कोई वाहन या भूमि खरीदना चाहते हैं तो उसका भी सुख आपको मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ लव लाइफ में आपको रोमांस की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। जो लोग प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं उनको बॉस की तरफ से तारीफ सुनने को मिल सकती है।

There will be an increase in the income of Virgo people कन्या राशि वालों की आमदनी में होगी बढ़ोतरी
जनवरी का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद ही खास रहने वाला है। बुध और शुक्र की कृपा आपके ऊपर बरसेगी। धार्मिक कार्यों की तरफ रुझान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। ऑफिस में बॉस की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। मन-सम्मान में बढ़ोतरी होने की सम्भावना है। हर कार्य में सफलता आपके पक्ष में होगी।

Scorpio people will have good luck वृश्चिक राशि वालों का होगा भाग्योदय
वृश्चिक राशि के जातकों को इस गोचर के प्रभाव से अपने जीवन में धन की कमी नहीं देखनी पड़ेगी। आर्थिक दशा में सुधार देखने को मिलेगा। अगर किसी जगह निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए बेहद ही फलदायक साबित होगा।

Prachi Sharma

Advertising