Janmashtami special: मंदिरों में उमड़ेंगे श्रद्धालु, इन रास्तों से चलें बचकर

Friday, Aug 19, 2022 - 09:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): राजधानी के मंदिरों में शुक्रवार को जन्माष्टमी महाओत्सव मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते गत दो वर्षों से जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर श्रद्धालुओं को मंदिर जाने की अनुमति नहीं थी। इस वर्ष धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जा रही है जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के मंदिरों में पहुंचने का अनुमान है। इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा यातायात को सुचारूरखने के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिए गए हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

राजधानी में जन्माष्टमी का मुख्य आयोजन लक्ष्मी नारायण मंदिर, प्रीत विहार स्थित गुफावाला मंदिर, मयूर विहार स्थित नीलम माता मंदिर, छतरपुर स्थित आध्य कात्यायिनी शक्ति पीठ, हरि नगर स्थित संतोषी माता मंदिर, ईस्ट ऑफ कैलाश व द्वारका स्थित ईस्कॉन मंदिर और पंजाबी बाग स्थित जन्माष्टमी पार्क में किया जाएगा। इन मंदिरों के आसपास शुक्रवार शाम के बाद यातायात जाम की समस्या हो सकती है। ।

ट्रैफ्रिक पुलिस की अपील: यातायात पुलिस ने अपील की है कि वह जन्माष्टमी को लेकर किए गए डाइवर्जन को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा तय करें। इसके साथ ही लोगों से मंदिर पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन एवं मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की गई है। इन मार्गों पर नहीं होगा वाहनों का आवागमन

पंचकुईयां रोड से मंदिर मार्ग टी प्वाइंट  
पार्क स्ट्रीट से मंदिर मार्ग
जीपीओ-काली बाड़ी मार्ग-भाई वीर सिंह मार्ग
शिवाजी स्टेडियम पर भगत सिंह मार्ग
काली बाड़ी मार्ग पर मंदिर मार्ग से बिड़ला मंदिर की तरफ
काली बाड़ी मार्ग पर उद्यान मार्ग से मंदिर मार्ग तक
शंकर रोड से मंदिर मार्ग की तरफ , पेशवा रोड से उद्यान मार्ग
पार्क स्ट्रीट

व्यावसायिक वाहनों को किया जाएगा डाइवर्ट
यातायात जाम की स्थिति में रिंग रोड, राजा गार्डन क्रॉसिंग, रिंग रोड-राजधानी टी प्वाइंट, क्लब रोड टी-प्वाइंट, ब्रिटानिया क्रॉसिंग, वजीरपुर फ्लाइओवर, पंजाबी बाग क्रॉसिंग, शिवाजी क्रासिंग, मोती नगर क्रॉसिंग और कर्मपुरा टी-प्वाइंट।

 

Niyati Bhandari

Advertising