जामुनिया रत्न खोल सकता है आपकी मैरिड लाइफ में प्यार

Thursday, Aug 06, 2020 - 11:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
देश मे कोरोना के चलते देश के कुछ राज्यों में अभी भी सुरक्षा के मद्देनज़र वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी चल रही है। जिसके चलते बहुत से लोग अरभी भी घर पर रहकर ही काम कर रहे हैँ। ऐसे में लोग घर में काम करने का अनुभव ले रहे हैं तो साथ ही साथ अपने घर-परिवार वालों के साथ समय भी बिता पा रहे हैं। मगर इस दौरान कुछ विवाहित लोगों को थोड़ी सी परेशानी भी झेलनी पड़ रही है तो कुछ ऐसे लोग हैं जो इस समय का भरपूर लाभा उठाना चाहते हैं। यानि लॉकडाउन के इस समय में लोग अपने प्यार को बढ़ाना चाहते हैं। तो आपको बता दें हमारे पास इन दोनों ही तरह के लोगों के लिए ऐसे वास्तु टिप्स लाएं हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने वैवाहिक जीवन में प्यार खोल सकते हैं। और खइन उपायों की खास बात तो ये है कि इन उपायों को करने के लिए आपको किसी तरह की मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। तो चलिए आपकी उत्सुक्ता को खत्म करते हुए आपको बताते हैं इन खास व लाभकारी उपायों के बारे में- 

हल्‍दी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्‍दी की साबुत गांठ को बृहस्‍पति से संबंधित माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि कुंडली में बृहस्‍पति ठीक अवस्‍था में न होने के कारण जातक के वैवाहिक जीवन समस्याएं पैदा होती हैं। ऐसे में हर परिस्थिति में पति-पत्‍नी एक-दूसरे से असंतुष्‍ट ही रहते। तथा उनके आपसी प्रेम की कमी आती है।

ऐसे में हल्‍दी की 7 गांठें लेकर उन्‍हें पीले धागे से बांध लें एवं दाएं हाथ में लेकर भगवान विष्‍णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: का 7 बार जप करना चाहिए। फिर इन हल्‍दी की गांठों को लाल कपडे़ में बांधकर बेडरूम में ऐसी जगह पर रखें जहां पर बाहर से आ3ने वाले किसी व्यक्ति की नज़र न पड़े। 

जामुनिया रत्‍न
ज्योतिषी बताते हैं कि जामुनिया रत्न को प्रेम के रतन के रूप में देखा जाता है। देखने में यह रत्न हल्‍के बैंगनी रंग पारदर्शी रत्‍न होता है। हालांकि ज्योतिषी ये भी कहते हैं कि इस रत्न को कभी बिना सलाह के धारण नहीं करना चाहिए। मगर अगर कोई पति-पत्नी इसे अपने बेडरूम में रखना चाहें तो रख सकते हैं। ऐसा करने से परावर्तित होने वाली प्रकाश की किरणें नैगेटिव ऊर्जा को खत्‍म कर वहां सकारात्मकता पैदा करती हैं। जिससे दांपत्‍य जीवन में सुखी बढ़ने लगता है।  

संतरा और लीची का उपाय
संतरा और लीची, इन्हें केवल फलों के रूप में देखा जाता है। सभी फलों की तरह इन्हें खाने से शरीर में ताज़गी आती हैं। मगर क्या आप जानते हैं संतरा और लीची को प्रेम में सौहार्द लाने वाले फल के रूप में देखा जाता है। जी हां, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में इन फलों को शुक्र और चंद्रमा मज़बूत करने वाले फलों के तौर पर देखा जाता है। उपाय के अनुसार अगर किसी दंपत्ति को लगे कि उनके जीवन में प्रेम की कमी आ रही है तो इन फलों को एक अच्‍छी सी टोकरी में रखकर दोनों को यानि दोनों दंपत्ति को साथ में खाना चाहिए। इससे रिश्‍ते में बढ़ रही गलतफहमियां और दूरियां खत्म होती है, और रिश्ता सुधरने लगता है।  

Jyoti

Advertising