Jagannath Rath yatra 2022 Update: Mp के श्री राधाकृष्ण मंदिर में धूमधाम से निकाली गई रथयात्रा

Monday, Jul 04, 2022 - 01:32 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोण्डागांव: विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा पूरे देश में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाता है। इस पावन पर्व में पूरे क्षेत्र की कल्याण व समृद्धि के कामनाओं के साथ प्रतिवर्ष रथ यात्रा निकाली जाती है जो इस वर्ष 01 जुलाई शुक्रवार को जुगानी कलार में स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर से धूमधाम से जगन्नाथ प्रभु की रथ यात्रा निकाली गई।

जुगानी सहित आस पास से आए भक्तगण ने ढोल करताल की धुन पर जगन्नाथ देव के जयकारे के साथ रथयात्रा में शरीक हुए और आनंद का उपभोग किया। इस दौरान भक्तजन कृष्ण धुन पर नाच गाना करते रहे। मौके पर राधाकृष्ण मंदिर से खिचड़ी प्रसाद व रथ पर से फल व अन्य प्रसाद का वितरण किया गया।


पिछले वर्ष कोरोना काल के चलते भक्तो की भीड़ कम रही लेकिन इस वर्ष स्थानीय लोग सहित आस पास गांव के भक्त जन प्रभु के दर्शन करते नजर आ रहे थे। यही नही अन्य जिले व राज्य से भक्तजन भी दर्शन करने  पहुंचे थे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें


विधिवत राधाकृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना के पश्चात भगवान जगन्नाथ के रथ को भक्तों द्वारा हर्षोउल्लास के साथ रस्सी खींचकर एक किमी दूर एक स्तिथ एक अन्य मंदिर जिसे प्रभु के मौसी का घर कहा जाता हैं वह तक खिंचकर भक्तो ने पहूंचाया। 

मंदिर समिति के लोगो ने बताया की एक सप्ताह तक वहां पर भगवान श्री कृष्ण, भाई बलराम ,और सुभद्रा , तीनों देवों का मौसी घर में पूजा पाठ चलते रहता है तत्पश्चात पुनः रथ को खिंचकर मुख्य मंदिर तक लाया जाता है। इस दौरान फरसगांव पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार भक्तों के भीड़ को व्यवस्थित करते हुए आवागमन दुरुस्त करने में जुटे रहे। 
 

Jyoti

Advertising