इन आदतों से लक्ष्मी होंगी आकर्षित, कम इनकम के बावजूद जमा पूंजी में होगी बढ़ौतरी

Saturday, Mar 11, 2023 - 11:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ways to attract goddess lakshmi: प्रत्येक महिला की चाह होती है की वह अपने घर को इस तरह सजाए की उसका आशियाना सुकून भरा बने। घर को सजाने के लिए छोटी से छोटी चीज भी बड़ी मायने रखती है। शास्त्रों में भी घर को सजाने-संवारने के बहुत से उपाय बताए गए हैं उन्हीं उपायों में से लक्ष्मी को आकर्षण में बांधने के लिए छोटी-छोटी चीजों को वास्तु और शास्त्रों के अनुसार करके घर में सुख-शांति स्थापित की जा सकती है और किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश रोका जा सकता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें
 

Lakshmi will be attracted by these habits इन आदतों से लक्ष्मी होंगी आकर्षित, कम इनकम के बावजूद जमा पूंजी में होगी बढ़ौतरी:
आटे में शक्कर मिला कर काली चींटियों को खिलाने से पैसे से जुड़ी समस्याओं का अंत होता है।  

सुबह किसी भी पारिवारिक सदस्य के भोजन करने से पहले घर में झाड़ू जरूर लगा लें। 

शाम के समय जब प्रदोश काल का शुभ समय चल रहा हो उस समय घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में दीपक जलाना चाहिए। जिससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न हों और आपके घर में प्रवेश करें। हर रोज शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। बत्ती में रुई की जगह मौली के धागे का उपयोग करें हो सके तो दीए में केसर भी डाल लें।

घर में मां लक्ष्मी का चांदी से बना स्वरूप और उनके चरण रखें। प्रतिदिन उनका पूजन करने से दरिद्रता कभी भी घर में प्रवेश नहीं कर पाती। शुक्रवार के दिन विशेष तौर पर सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करें।


सूरज ढलने के बाद झाड़ू-पोंछा न करें अन्यथा लक्ष्मी रूठ जाएंगी।  

लक्ष्मी कृपा के लिए हर बृहस्पतिवार सुहागन स्त्री को कोई भी सुहाग की वस्तु भेंट करें। 

धन प्राप्ति के लिए सफेद रंग की चीजें जैसे दूध, खीर, सफेद फूल, चावल, मिठाई आदि का दान समय-समय पर करते रहें।

श्रीयंत्र और कुबेर यंत्र को चेकबुक, पासबुक या धन से संबंधित कागजों के साथ रखें। 
 

तिजोरी में लक्ष्मी यंत्र अथवा कुबेर यंत्र रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती।  

बच्चों को घर की दीवारों अथवा फर्श पर पैंसिल, चाक आदि से निशान न बनाने दें। इससे घर-परिवार पर कर्ज के काले बादल मंडराते रहते हैं। 

धन से संबंधित कोई भी काम सोमवार अथवा बुधवार को करें। शुभ लाभ की प्राप्ति होती है। 
 

Niyati Bhandari

Advertising