Kundli Tv- ये 8 चीज़ें चुरा लेंगी आपकी खुशियां

Friday, Jun 29, 2018 - 12:13 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
गिफ्ट एक्सचेंज करना आज के समय में आम हो गया है। यह मानव जीवन का एक बहुत अहम हिस्सा माने जाने लगा है जिसे पाकर हर कोई प्रसन्न्ता से भर जाता है। लेकिन अक्सर हम उपहार लेते समय किसी की नीयत कैसी है यह जान नहीं पाते, परंतु यह जानना ज़रूरी है। क्योंकि अगर तोहफ़ा देते समय सामने वाले की नीयत साफ़ न हो तो वहीं उपहार आपकी खुशिय़ों को दोगुना करने के बजाए उन पर ग्रहण लगा सकता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को किसी से भी उपहार लेते समय इन बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। 


इन 8 चीज़ों को गिफ़्ट में देने वाला चाहता है आपका बुरा, जानें क्या है ये चीज़ें-


हिंसक जानवर जैसे शेर, बाघ, चीता की तस्वीर या मूर्ति उपहार में लेना देना।


डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में मिलना और उसे घर में रखना अशुभ फलदायक होता है। इससे आर्थिक नुकसान होता है।


चाकू छुरी न तो किसी को उपहार में देना चाहिए और अगर कहीं से मिले तो उसे घर में नहीं रखना चाहिए। यानि उपहार में चाकू का लेन देन न करें इससे परिवार में कलह होता है।


कभी किसी को काले वस्त्र उपहार में नहीं देना चाहिए। अगर कोई आपको यह देता है तो यह अपशकुन माना जाता है। यह दुःख, कष्ट और पीड़ादायक माना जाता है। इसे मृत्यु कारक भी माना गया है यही वजह है कि शादी के एक साल तक काले वस्त्र धारण करना अच्छा नहीं माना जाता।


जूते को उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है। प्रेमियों को इसे एक दूसरे को बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए इससे दोनों की राहें अलग हो जाती हैं।


रुमाल उपहार में देना दुखकरक माना गया है। इससे जीवन में कष्ट आता है।


बहुत से लोग घड़ी उपहार में देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन में प्रगति को रोकना माना जाता है।
औरत के शरीर पर तिल से जानें उसकी खास बातें (देखें Video)

Jyoti

Advertising