समय रहते अपनी इन 7 आदतों को सुधार लें वरना घर से लक्ष्मी चली जाएंगी

Friday, Dec 21, 2018 - 01:19 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
क्या आप जानते हैं घर में धन के अभाव का मुख्य कारण आपकी आदतें भी हो सकती हैं। जाने-अनजाने व्यक्ति कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है, जिससे महालक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं। कई बार घर की छोटी-छोटी बातें जो हमें सामान्य लगती हैं सफलता में रुकावट बन जाती हैं। कुछ बातों का ध्यान रखने से काम में सफलता के साथ-साथ धन-लाभ भी होता है। यदि किसी को कड़ी मेहनत करने के बाद भी रुकावटें आ रही हैं और सफलता नहीं मिल रही तो इसका कारण ये भी हो सकता है-

वास्तु के अनुसार झाडू और डस्टबिन को खुले में नहीं रखना चाहिए। ये सकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देते हैं। इस गलती से सफलता के रास्ते में रुकावटें पैदा होती हैं।

खुली अलमारी से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिसके कारण व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसलिए कोई काम न होने पर भी घर की कोई भी अलमारी खुली नहीं छोड़नी चाहिए।

भूलकर भी शयनकक्ष में पलंग के सामने मिरर न रखें। ऐसा होने पर पति-पत्नी के बीच अनचाहे तनाव पैदा होते हैं। इतना ही नहीं इससे घर की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। कमरे में कभी भी बीम के नीचे पलंग न रखें। इससे व्यक्ति थका-थका और तनाव से घिरा रहता है। इसके साथ ही व्यक्ति के कार्यों में कई बाधाएं आती हैं और उसे परेशानियों को भी झेलना पड़ता है।

घर में बाथरूम को खुला नहीं रखना चाहिए। अलमारी की तरह खुला बाथरूम भी नकारात्मक ऊर्जा लाता है। उपयोग न होने पर बाथरूम का दरवाजा बंद रखें।

बाथरूम को सदैव साफ-सुथरा रखना चाहिए।

तिजोरी को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए। ऐसा होने पर दुर्भाग्य में वृद्धि होती है और धन की कमी आती है। तिजोरी में चांदी का सिक्का रखने से इस समस्या से बचा जा सकता है।
जाना चाहते हैं विदेश अपनाएं ये टोटका(video)

Niyati Bhandari

Advertising