शुक्र उदय से बदलेंगे हालात, आप भी दे सकेंगे अपने रिश्ते को नाम

Friday, Aug 02, 2019 - 07:14 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

ज्योतिष में लग्जरी और रोमांस के कारक ग्रह शुक्र के 9 सितम्बर को उदय होने के बाद कारोबारी माहौल में तेजी आएगी, क्योंकि इसके बाद ही शादियों का सीजन शुरू होगा और अक्तूबर के महीने में शादियों के लिए खरीदारी शुरू हो जाएगी। इसी दौरान देश में फैस्टीवल सीजन शुरू होगा। इस साल नवम्बर में 8 और दिसम्बर में शादियों के 4 शुभ मुहूर्त आ रहे हैं। नवम्बर की 8, 9, 10, 14, 22, 23, 24, 30 और दिसम्बर की 5, 6, 11 और 12 तिथियां शादी के लिहाज से शुभ हैं और इन शादियों के लिए बुकिंग सितम्बर से ही शुरू होने से कारोबार में सुधार होगा। यदि आपकी मैरिड लाइफ में समस्याएं आ रही हैं तो दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने हेतु कुछ सरल और प्रतिभाशाली टोटके यहां दिए जा रहे हैं-

यदि पति-पत्नी में परस्पर तू-तू-मैं-मैं एवं वाक्युद्ध होता हो, तो ऐसे व्यक्तियों को बुधवार के दिन कुछ समय के लिए मौन व्रत करना चाहिए।

यदि जामुन के पत्ते शनिवार के दिन लाकर शयन कक्ष में रखे जाएं तो पति-पत्नी में कलह नहीं होता। दोनों में दाम्पत्य प्रेम बना रहेगा।

शुक्रवार के दिन यदि इत्र की शीशी खरीद कर घर में रखें तो भी पति-पत्नी के मध्य समांजस्य बढ़ता है।

यदि दाम्पत्य जीवन में परस्पर सामंजस्य एवं सहयोग भावना की कमी हो, तो ऐसे दम्पति को प्रत्येक गुरुवार के दिन राम-सीता के मंदिर में जाकर दर्शन करने चाहिएं तथा प्रसाद भोग लगा कर मंदिर में बांटना चाहिए।

शुक्रवार के दिन सफेद मिष्ठान्न लाकर जीवनसाथी को खिलाना चाहिए।

यदि जीवनसाथी का स्वभाव उग्र हो, तो ऐसे व्यक्ति को ससुराल से चांदी का आभूषण उपहारस्वरूप दिलवाना चाहिए तथा व्यक्ति को उसे हर समय धारण करना चाहिए।

Niyati Bhandari

Advertising