घर से दूर करना चाहते हैं दुष्प्रभाव, तो इन टिप्स को करें Follow

Sunday, Mar 18, 2018 - 03:27 PM (IST)

यदि आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपके परिवार पर कुछ अशुभ प्रभाव पड़ रहा है तो घबराइए मत। इन उपायों को करने से आपके घर व परिवार पर किसी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा।घर के मुख्य दरवाजे पर भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापित करके सुबह उठकर उन्हें प्रणाम करें। इसके बाद अपने द्वार, दहलीज व सीढ़ी आदि पर पानी का छिड़काव करें। इससे टोने-टोटके का प्रभाव नहीं पड़ता। 


नीम, बबूल या आम में से किसी पेड़ की टहनी पत्तियों सहित मुख्य दरवाजे पर लटकाएं। 


शनिवार के दिन सात हरी मिर्च के बीच एक नींबू काले धागे में पिरोकर मुख्य द्वार पर लटकाएं। इससे भी बुरी नजर नहीं लगेगी।


सप्ताह के किसी एक दिन घर की साफ-सफाई करने के बाद एक बाल्टी पानी में थोड़ी शक्कर और दूध डाल कर कुश से उसका छिड़काव पूरे घर में करें। आखिर में शेष बचे पानी को दरवाजे के दोनों ओर थोड़ा-थोड़ा डाल दें।


वास्तु दोष को दूर करने के लिए तुलसी के पौधे अग्निकोण अर्थात दक्षिण-पूर्व से लेकर वायव्य उत्तर-पश्चिम तक के खाली स्थान में लगा सकते हैं। यदि खाली जमीन न हो तो गमलों में भी तुलसी को स्थान देकर सम्मानित किया जा सकता है।


यदि कारोबार ठीक नहीं चल रहा हो तो दक्षिण-पश्चिम में रखे तुलसी के गमले पर प्रति शुक्रवार को सुबह कच्चा दूध अर्पण करें और मिठाई का भोग रखकर किसी सुहागिन स्त्री को मीठी वस्तु देने से व्यवसाय में सफलता मिलती है।


स्वर्गवासी वृद्धों की तस्वीर हमेशा दक्षिण दिशा में ही लगानी चाहिए। घर में घड़ी के सैल पर विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि उसके धीरे होने से घड़ी भी धीरे चलेगी तो गृहस्वामी का भाग्य भी धीमे चलेगा।

Punjab Kesari

Advertising