पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी तो करें नींबू का ये आसान उपाय

Thursday, Mar 15, 2018 - 04:12 PM (IST)

दुनिया में एेसा कोई व्यक्ति नहीं जो अपने जीवन में सफलता न पाना चाहता हो, इसे पाने के लिए नौकरी उसकी प्राथमिकता होती है। इसे पाने के लिए व्यक्ति दर-दर भटकटा है लेकिन कई बार फिर भी इसे हासिल नहीं कर पाता। जिसका कारण इंसान को अपने मन और इच्छानुसार नौकरी न मिल पाना हो सकता है। लेकिन नौकरी न मिलने या कार्यस्थल पर हो रही समस्याओं का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है, इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है। 

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार वातावरण में मौजूद शक्तियां हमें सफल नहीं होने देती हैं। यदि आप भी इनसे मुक्ति पाना चाहते हैं तो ये वास्तु टिप्स आपकी सहायता कर सकते हैं।

 

हनुमान चालीसा
श्रीराम के भक्त हनुमान को संकट मोचन कहा जाता है। व्यक्ति किसी भी प्रकार की समस्या से गुजर रहा हो, हनुमान जी उसके सभी संकटों को हर लेते हैं। वास्तु की दृष्टि से हनुमान जी को बहुत शक्तिशाली माना जाता है। कार्यस्थल पर तरक्की पाना चाहते हैं तो इसके लिए हनुमान चालीसा का पाठ लाभकारी होता है। मान्यता है कि दिन में 108 बार हनुमान चालीसा का जाप करने से समस्त संकट का नाश हो जाता है। 

 

सोमवार को करें ये उपाय
अच्छी नौकरी में तलाश हो तो सोमवार को व्रत करना लाभकारी माना जाता है। सोमवार को व्रत करके भगवान शिव और माता पार्वती की अर्चना की जाती है। सोमवार के दिन दूध और साबूत चावल भगवान शिव को अर्पित करना शुभ माना जाता है।


मीठा खाएं
जब भी नौकरी की तलाश में जा रहे हों तो घर से मीठा दही या अन्य कोई मीठी वस्तु को खाने के बाद ही जाएं, इसे अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। जब भी घर से बाहर निकलें तो सफेद गाय को गुड़ का सेवन करवाना वास्तु की दृष्टि से लाभदायक माना जाता है।


नींबू का टोटका
यदि नौकरी मिलने में अत्याधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो तो शिव मंदिर में जाकर बिना दाग वाला नींबू लेकर जाएं और वहां गंगा जल उस पर डालकर, नींबू को अपने सिर पर से 7 बार घुमाएं। इसके बाद नींबू को चार हिस्सों में काटकर चौराहे पर रख दें। इस टोटके को लगातार 41 तक दिन किया जाना चाहिए। माना जाता है कि ये टोटका बहुत शक्तिशाली होता है। इसे तभी ही करना चाहिए जब आप पूर्ण रुप से विधि का पालन कर सकें।

Advertising