अगर आप भी सोने से पहले तकिए के नीचे रखते हैं ये तो हो जाएं सावधान!

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 02:57 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर इंसान में आदतें होती हैं। किसी में अच्छी तो किसी में बुरी आदतें। अच्छी आदतें तो किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है। लेकिन कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो हमें तो देखने पर अच्छी ही लगती हैं लेकिन उनका प्रभाव हम पर उल्टा पड़ जाता है। आज हम एक ऐसी ही आदत के बारे में कुछ बताने वाले हैं जो ज्यादातर लोगों में पाई जाती है। मगर इसके अच्छे-बुरे प्रभाव के बारे में किसी को नहीं पता।

घड़ी ऐसी चीज़ है जिसकी हर किसी को आवश्यकता है। इसके बिना हम अपना कोई भी काम निर्धारित समय पर नहीं कर पाते। ऑफिस हो या घर हर जगह इसका होना अनिवार्य है। आज के समय में हाथ में घड़ी बांधना ज़रूरत के साथ-साथ एक फैशन भी बन चुका है। मगर हम में कुछ ऐसे लोग हैं जो इस आदत के इतने आदि हो चुके हैं कि वो इससे जुड़ी ऐसी गलती कर बैठते हैं जिसका बुरा प्रभाव उनकी हेल्थ के साथ-साथ उनकी लाइफ पर भी पड़ता है। तो आइए आपकी जिज्ञासा को और न बढ़ाते हुए बताते हैं कि घड़ी से जुड़ी वो कौन सी गलती है।
PunjabKesari, Sleep, Sleeping, Sleeping habit
वास्तु शास्त्र में घर में दीवार पर लगी घड़ी के बारे में बहुत हिदायतें दी गई है। ठीक उसी तरह इसमें तरह हाथ पर लगाने वाली घड़ी के बारे में भी  बताया गया है। जैसे हाथ पर बांधी जाने वाली घड़ी किस जगह रखनी चाहिए या किस जगह रखने से आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। आमतौर पर देखा गया है कि लोग अपने हाथ में पहनी जाने वाली घड़ी को सोते समय अपने तकिए के नीचे रखकर सोते हैं, मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी को कभी भी तकिए के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए।
PunjabKesari, Watch, घड़ी
ऐसा कहा जाता है तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोने से घड़ी की टिक-टिक की आवाज़ नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें व्यक्ति के दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं। जिसके कारण पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो मन की शांति को भंग कर देती है और तनाव पैदा करती हैं। इसलिए कहा जाता किसी को भी सोने के वक्त तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News