Kundli Tv- अगर आपके नाखून पर हैं ये निशान तो हो जाएं सावधान

Friday, Nov 30, 2018 - 11:28 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
ज्योतिष शास्त्र और समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर का एक-एक अंग हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। बल्कि ये भी कहा जाता है कि व्यक्ति के शरीर की रचना द्वारा ये तक जाना जा सकता है कि वो कैसे व्यक्तित्व का मालिक है। आज हम इसी संबंध में आपको कुछ एेसा बताने वाले हैं, जिसके द्वारा आप कुछ एेसी बातें जान सकते हैं जिनका आपके जीवन से बहुत गहरा संबंध होता है। ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा विज्ञान का कितना महत्व है, इस बात से कोई अंजान नहीं होगा। हर कोई जानता है कि किसी का भी हाथ देखकर पता लगाया जा सकता है कि उसके भविष्य में आगे क्या होने वाला है। 

कहा जाता है कि जब किसी व्यक्ति की कुंडली न बनी हो तो हस्तरेखा की सहायता से उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है। परंतु बहुत कम लोग जानते होंगे कि हाथों की लकीरों के साथ-साथ उंगलियों पर बने निशानों से भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष का मानना है कि उंगलियों व अंगूठों पर बने निशान कई तरह के संकेत देते हैं। जिस प्रकार हर व्यक्ति की उंगलियां अलग-अलग आकार की होती है उसी प्रकार हर इंसान के नाखून भी अलग-अलग तरह के होते हैं। परंतु क्या आप जानते हैं कि इन नाखूनों पर बने निशान व्यक्ति के बारे में कुछ संकेत देते हैं। अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं इससे संबंधित कुछ खास बातें।

हस्तरेखा के अनुसार जिन लोगों की मध्यमा उंगली के नाखून पर आधा चंद्रमा उबरता हुआ नज़र आता है तो उन्हें कभी जल्दी धन-लाभ नहीं होता। लेकिन इसके साथ ही ये भी कहा जाता है कि जिन लोगों को नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद होती है। ऐसे लोग अपनी तर्जनी उंगली पर इस निशान को ज़रुर देखें। क्योंकि हस्तरेखा ज्योतिषी के अनुसार अगर तर्जनी उंगली पर आधा चंद्रमा बना दिखे तो उस व्यक्ति की उन्नति की चाहत पूरी होने की संभावना होती है।

जिन लोगों की अनामिका उंगली के नाखून के बीच तक अर्धचंद्र होता है उनकी लाइफ में बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है। 

ज्योतिष में नाखून का आकार उंगली के पहले पोर तक आधा होना बहुत अच्छा माना गया है। कहा गया है कि ऐसे लोग अपनी हर सही बात पर हमेशा अटल रहते हैं।

हाथ की सबसे छोटी उंगली पर अगर आधा चंद्रमा का निशान हो तो ऐसे लोगों को व्यापार में अपार सफलता प्राप्त होती है। इनके लिए कहा गया है कि इन्हें कभी जीवन में व्यापार में हानि नहीं होती।

जिनके नाखून लंबे और चौड़े होते हैं उन्हें फेफड़ों से जुड़ी कई बिमारियां होती हैं। वहीं जिनके नाखून उंगली की तरफ झूके होते हैं एेसे लोगो को छाती और फेफड़ों के रोग होने की संभावना रहती है।

इस काम से मिटेगी आपके पैसों की भूख(video)

Jyoti

Advertising