How to reduce stress: अगर जीना चाहते हैं स्ट्रेस फ्री लाइफ तो आज ही अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2023 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stress Relief Tips: स्ट्रेस से घिरे रहने के अलग-अलग कारण हो सकते हैं, लेकिन कई बार स्ट्रेस के लिए हम खुद ही जिम्मेदार होते हैं। हम हर रोज कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिसकी वजह से स्ट्रेस फ्री नहीं रह पाते। हम आज आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बता रहे हैं। कहीं आप भी तो यही गलतियां नहीं कर रहे हैं।

PunjabKesari Stress Relief Tips

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Stress Relief Tips

काम टालने की आदत : स्ट्रैस की सबसे बड़ी वजह हो सकती है काम टालने की आदत। अगर आप बार-बार हर काम को टालते रहते हैं और डेडलाइन से पहले किसी काम को शुरू करते हैं तो यकीनन आप खुद पर जरूरत से ज्यादा स्ट्रेस महसूस करेंगे। वहीं, काम टालने की आदत के चलते ही आपके पास काम का पहाड़ खड़ा हो जाता है। ऐसे में स्ट्रेस होना स्वाभाविक है।

दूसरों को खुश करने के लिए जीते हैं जीवन : अगर आप उन लोगों में से हैं जो दूसरों को खुश करने के लिए जीवन जीते हैं तो आप हर वक्त खुद को स्ट्रैस में ही पाएंगे। आपको ये समझना चाहिए कि हर कोई आपके काम से खुश नहीं हो सकता है इसलिए खुद के लिए काम करना शुरू करें। वह काम करें जो आपको खुशी दे। स्ट्रैस फ्री जीवन के लिए, दूसरों की खुशी के लिए जीना छोड़ दें।

PunjabKesari Stress Relief Tips

हर चीज कंट्रोल करने की कोशिश : जो लोग जीवन में हर चीज कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं, वे अक्सर स्ट्रैस से घिरे रहते हैं। जैसे ही कोई काम इन लोगों के कंट्रोल से बाहर जाता है, ये स्ट्रैस लेने लगते हैं। आपको समझना चाहिए कि आप हर चीज को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। जिस दिन आप ये समझ जाएंगे, खुद-ब-खुद स्ट्रैस फ्री महसूस करेंगे।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News