आप का राशिफल: 30 अगस्त, 2019

Friday, Aug 30, 2019 - 08:46 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिनांक 30 अगस्त दिन शुक्रवार भाद्रपद अमावस्या, चंद्र सिंह राशि व मघा नक्षत्र का योग बन रहा है। इसके साथ ही भाद्रपद की अमावस्या तिथि पर कुशाग्रहणी अमावस्या मनाई जाएगी। इस दिन कुश उखाड़ने की परंपरा है। उखाड़ी गई कुश को घर में एक साल तक रखा जाता है, ताकि परिवार में सुख-शांति बनी रहे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अमावस्या तिथि पर पितरों का किसी पवित्र नदी में तर्पण करने से पितर प्रसन्न होते हैं और घर पर आने वाली हर मुसीबत का भी खात्मा होता है। इसके साथ ही बताया गया है कि शिव पूजन करने से भी लाभ प्राप्त होगा। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भाग्यांक 6
शुभरंग गुलाबी
शुभ दिशा आग्नेय
राहुकाल 10:47 से 12:22, गण्ड मूल 06:02 से 17:12
विजयकाल 14:28 से 16:30
विशेष: कुशाग्रहणी अमावस्या

स्पेशल: भाद्रपद अमावस्या पर कुशाग्रहणी अमावस्या मनाएंगे। कुशा रहित हर पूजा निष्फल है। इस दिन कुश को बिना औज़ार के एकत्रित करते है। आज के उपाय से गृहक्लेश से मुक्ति, पितृदोष से मुक्ति, गंभीर रोगों से मुक्ति मिलेगी।

संतान को समृद्धि गुडलक उपाय: दक्षिणमुखी होकर पितु यंत्र को कुशासन देकर पूजा करें। तुलसी माला से गुडलक मंत्र ॐ सर्व पितृ दोष निवारणाय क्लेशम हं हं सुख शांतिम् देही फट स्वाहा जपें। पितृ पर खीर चढ़ाकर गरीबों में बाटें। गृहक्लेश से मुक्ति मिलेगी। 

बर्थडे गुडलक: काले शिवलिंग पर चढ़े काले तिल जलप्रवाह करें। पितृदोष से मुक्ति मिलेगी। 

एनिवर्सरी गुडलक: संतान का नाम लेते हुए काले शिवलिंग पर फलों का रस चढ़ाएं। संतान को समृद्धि मिलेगी। 

महागुडलक का महाटोटका: शहद मिले दूध में अपनी छाया देखकर जल प्रवाह करें। गंभीर रोगों से मुक्ति मिलेगी।
 

Lata

Advertising