Hinglaj Mata mandir: हिंगलाज मंदिर को भी करतारपुर कॉरिडोर की तरह विकसित करें पाकिस्तान सरकार

Wednesday, Feb 01, 2023 - 08:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

इस्लामाबाद (ए.एन.आई.): बलूचिस्तान अवामी पार्टी के सीनेटर दानेश पलानी ने 27 जनवरी को पाकिस्तान सीनेट में अपने भाषण में पाकिस्तानी सांसदों से प्रश्न किया कि क्या पाकिस्तान सरकार के पास बलूचिस्तान के लासबेला जिले में हिंगोल नदी के किनारे स्थित 5000 वर्ष प्राचीन हिंगलाज माता मंदिर के संबंध में बलूचिस्तान में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कोई योजना है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

करतारपुर कोरिडोर का उल्लेख करते हुए दानिश ने कहा कि कोरिडोर को विकसित करने की दिशा में पाकिस्तान के प्रयासों और पहलों को न केवल विश्वभर से सराहना मिली है बल्कि इस परियोजना ने धार्मिक पर्यटन और क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देकर करतारपुर को अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर ला दिया है।

दानिश ने कहा कि बलूचिस्तान में हिंगलाज माता मंदिर एक प्रसिद्ध मंदिर है, तो क्या आपके पास करतारपुर साहिब के समान हिंगलाज माता मंदिर को बढ़ावा देने की कोई योजना है? यह मंदिर हिंदुओं के लिए बहुत अधिक धार्मिक महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि हिंगलाज माता मंदिर, जिसके भक्तों में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं, को भी उसी तर्ज पर विकसित किया जाना चाहिए क्योंकि यह बलूचिस्तान की पूरी जीवन स्थितियों को बदल देगा। हिंगलाज माता मंदिर हिंदू धर्म के शाक्त स प्रदाय के 51 शक्ति पीठों में से एक है।

Niyati Bhandari

Advertising