Hindu temple in UK: अब ब्रिटेन के शिव मंदिर में तोड़फोड़, 15 गिरफ्तार

Tuesday, Sep 20, 2022 - 09:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

लंदन (इंट., एजैंसियां): ब्रिटेन के लिस्टर शहर में 2 समुदायों में तनाव की खबरें सामने आ रही हैं। यह तनाव शिव मंदिर में तोडफ़ोड़ के बाद और ज्यादा बढ़ गया है। एक पक्ष के लोगों ने न सिर्फ मंदिर के बाहर बवाल मचाया बल्कि वहां लगे भगवा झंडे को उतारकर फैंक दिया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 28 अगस्त को हुए भारत और पाकिस्तान मैच के बाद से ही इलाके में 2 समुदायों में तनाव का माहौल बना हुआ था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था, जिसके बाद से एक-दूसरे पर तंज और टिप्पणियों ने दोनों पक्ष के लोगों को और ज्यादा भड़का दिया जिसका नतीजा कुछ ऐसा रहा कि एक पक्ष की भीड़ ने मंदिर में जाकर तोडफ़ोड़ कर दी। 

इतने में ही एक युवक मंदिर की बाहरी दीवार पर चढ़ता है और वहां लगे एक भगवा झंडे को उतार लेता है। स्थानीय पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए अभी तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस बारे में कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं, साथ ही घटना की वीडियो की भी अलग-अलग एंगल से जांच की जा रही है। 

इसी बीच भारत ने इंगलैंड में भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा और हिंदू परिसर में तोडफ़ोड़ की कड़ी निंदा की और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। भारतीय उच्चायोग ने यहां एक बयान में कहा कि उसने इस मुद्दे को ‘पुरजोर तरीके से’ उठाया है और शहर में सप्ताहांत में झड़पों की खबरों के बाद ब्रिटेन के अधिकारियों से प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षा का आह्वान किया है।

Niyati Bhandari

Advertising