बद्रीनाथ धाम, लाहौल-स्पीति व अटल टनल में भारी हिमपात

Thursday, May 04, 2023 - 08:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

बद्रीनाथ/शिमला/लुधियाना (एजैंसियां, ब्यूरो, बसरा): उत्तराखंड में चमोली जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम में बुधवार अपराह्न बाद जमकर हिमपात हुआ। देखते ही देखते पूरी बद्रीनाथ पुरी में बर्फ की चादर बिछ गई। हिमपात के बावजूद श्रद्धालुओं की आस्था कहीं नहीं डिगी। यात्री ‘जय बद्री विशाल’ का जयकारा लगाते हुए भगवान बद्रीनाथ विशाल का दर्शन करते रहे। पिछले 2 दिनों से बद्रीनाथ में ठंड और बारिश रही। बुधवार को लगभग 7000 श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन किए। यात्रा जारी है। 
इस बीच, केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमनद का एक हिस्सा टूटकर आ गया जिस कारण मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया। केदारनाथ में लगातार भारी हिमपात और बारिश के कारण बुधवार को यात्रा स्थगित रही। धाम की ओर जा रहे श्रद्धालुओं को ऋषिकेश, श्रीनगर, सोनप्रयाग सहित कई स्थानों पर आगे बढ़ने से रोक दिया गया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

उधर, हिमाचल की राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। इसके अलावा प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले की ऊंची चोटियों और कुल्लू जिले की अटल रोहतांग टनल में बर्फबारी हुई। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में काफी अधिक गिरावट आई है। लाहौल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में बारिश व ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी की संभावना है।

वहीं पंजाब में जालंधर, चंडीगढ़, मोहाली, बरनाला, फरीदकोट, फिरोजपुर, होशियारपुर, रूपनगर सहित कई जिलों में बारिश हुई।


 

Niyati Bhandari

Advertising