मां गौरी की पूजा के साथ मना हरियाली तीज का त्योहार

Tuesday, Aug 02, 2022 - 01:39 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली:
पति के दीर्घायु की लंबी कामना के लिए महिलाओं ने विधिपूर्वक मां गौरा की पूजा कर हरियाली तीज के त्योहार को मनाया। इस दौरान महिलाओं ने झूला भी झूला और सावन के गीत व भजन भी गाए। दिल्ली में जगह-जगह तीज महोत्सव आयोजित भी किए गए थे, जिसमें महिलाओं ने जमकर खरीदारी की और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

बता दें कि दिल्ली सरकार के दिल्ली पर्यटन विभाग द्वारा आईएनए दिल्ली हाट में तीज महोत्सव के आयोजन का रविवार को समापन किया गया। इस दौरान राजस्थान पर्यटन विभाग की ओर से लोक कलाकारों द्वारा राजस्थानी नृत्यों को पेश किया गया।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

इस दौरान महिलाओं ने हस्तशिल्प के सामानों की जमकर खरीदारी की। यहां कई प्रकार के फूड स्टॉल भी लगाए गए थे, जहां विभिन्न वेरायटी के खाने का स्वाद भी जमकर महिलाओं ने लिया। खासकर यहां महिलाओं में राजस्थानी मेहंदी लगवाने को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला। 

वहीं पूर्व पार्षद रजनी ममतानी व त्रिवेणी समिति के सहयोग से जनकपुरी सी4ई पार्क में हरियाली तीज पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सोलह श्रृंगार करके आईं महिलाओं को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर डांस प्रतियोगिता, डांडिया नृत्य, कई खेलों सहित फूड स्टॉल भी लगाए गए थे।
 

Jyoti

Advertising