Kundli Tv- जीवन का हर सुख देंगे ये उपाय, बस रखें थोड़ा ध्यान

Thursday, Nov 22, 2018 - 04:37 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष विद्वानों का मानना है हर किसी पर ग्रहों के शुभ-अशुभ प्रभाव रहते हैं। यदि आपके घर में बिना किसी बात के क्लेश रहता है, अंतिम समय पर आकर बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं, शत्रु आप पर भारी पड़ रहे हैं, हेल्थ संबंधित समस्याएं आए दिन हो रही हैं, मान सम्मान का नाश हो रहा है, बच्चे की बुद्धि का विकास नहीं हो रहा हो तो समझ जाएं कि व्यक्ति ग्रहबाधा से पीड़ित है।

जब आप गेहूं पिसवाने जाएं तो उसमें पहले तुलसी के 21 और केसर के 3 पत्ते डालकर थोड़े से गेहूं को रात को मंदिर में रख दें। प्रात: उस गेहूं को समस्त गेहूं में मिलाकर पिसवा लें। धनागमन भी होगा और धन संचय भी।

एक हंडिया में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल, दूसरी हंडिया में सवा किलो डली वाला नमक भर दें। इन दोनों हंडियों को घर में रख दें। यह प्रयोग बुधवार को शुरू करें। धन की वृद्धि होने लगेगी।

एक जटा वाला नारियल चमकीले लाल वस्त्र में लपेट कर धन स्थान पर रखने से धन की निरंतर वृद्धि होती है।

अगर आप काम में कमी के कारण दुखी हों तो एक बड़ा सा पीला नींबू लें। उसके चार बराबर टुकड़े कर लें। दिन ढले चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फैंक दें और बिना पीछे देखे वापस घर आ जाएं। जल्दी से लाभ होगा। इस प्रयोग को लगातार 9 दिन करना है।

प्रत्येक बुधवार को एक कटोरी चावल दान में दें। चावल दान का क्रम एक वर्ष तक चले तथा गणेश जी पर एक सुपारी भी प्रत्येक बुधवार को चढ़ाएं।

एक बेदाग पीला कागजी नींबू लें और चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसके चार बराबर भाग कर लें तथा चारों दिशाओं में फैंक दें। यह उपाय करने से बेरोजगारी की समस्या शीघ्र दूर होती है।

भवन में मुख्य द्वार के समीप श्वेतार्क का पौधा होने से वहां अभिचार कर्म प्रभावहीन हो जाते हैं।

5 लाल गुलाब के पूर्ण खिले हुए फूल लाएं। फिर डेढ़ मीटर सफेद कपड़ा लेकर अपने सामने बिछा दें। इन पांचों गुलाब के फूलों को गायत्री मंत्र पढ़ते हुए कपड़े में बांध दें और स्वयं जाकर इन्हें गंगा या यमुना के बहते हुए शुद्ध जल में बहा दें। इससे ऋण मुक्ति होती है।

आश्लेषा नक्षत्र में बरगद का पत्ता लाकर अन्न भंडार में रखें। इससे अन्न की कमी नहीं होती।

पुष्य नक्षत्र में शंखपुष्पी की जड़ उखाड़कर लाएं और उसे चांदी की डिब्बी में रखकर तिजौरी में स्थापित कर दें। इससे धन की कमी नहीं रहती। 
मुंह से आती है बदबू तो बस कर लें ये काम I(VIDEO)

Niyati Bhandari

Advertising