आए दिन जीवन में हो रही हैं दुर्घटनाएं तो आज से ही शुरू करें इन मंत्रों का जाप

Tuesday, Apr 30, 2019 - 11:42 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र के साथ-साथ हिंदू धर्म के अन्य शास्त्रों और ग्रंथों में मंगलवार के दिन को बहुत ही शुभ और कल्याणकारी माना जाता है। इस दिन विशेष तौर पर पवनपुत्र हनुमान जी की पूजा करने का विधान है। ज्योतिष के अनुसार भोलेनाथ के बाद हनुमान जी ही एक ऐसे देव माने जाते हैं जो शीघ्र अपने भक्तों पर प्रसन्न होकर और उन पर अपनी कृपा बरसाते हैं। धार्मिक ग्रंथों में इनसे जुड़े कुछ ऐसे मंत्र दिए हैं, जिनका जाप इतना प्रभावी है जातक की हर समस्या का अंत हो सकता है।

तो चलिए आपको बताते हैं विभिन्न मंत्र-
जिस जातक के जीवन में संपत्ति से जुड़ी समस्या हो उसे मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली के खड़े होकर चालीसा का पाठ करना चाहिए।

पाठ समाप्त करके उन्हें बूंदी के या बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। फिर वहीं बैठकर हनुमान जी के निम्न मंत्र का जाप करें-

मंत्र है-
ॐ मारकाय नमः

मान्यता है कि 9 मंगलवार तक ऐसा करने से संपत्ति से जुड़ी परेशानियां तो हल होती ही हैं, साथ ही बेरोज़गारों की नौकरी मिल जाती है।

किसी भी तरह की समस्या से निजात पाने के लिए पीपल के पत्ते पर सिंदूर से अपनी समस्या लिखकर केसरीनंदन के चरणों में रख दें और वहीं बैठकर नीचे दिए  मंत्र का जाप करें।

मंत्र है-
ॐ पिंगाक्षाय नमः

मान-सम्मान की प्राप्ति और यश प्राप्ति की कामनना को पूरी करने के लिए मंगलवार को करें सबसे पहले मंदिर में जाकर श्री राम के समक्ष प्रणाम करें। बाद में हनुमान जी के मंत्र का जाप करें।

मंत्र है-
ॐ व्यापकाय नमः

 

Jyoti

Advertising