हनुमान कवच के पाठ से आपकी ये समस्या हमेशा दूर हो जाएगी

Monday, Dec 31, 2018 - 06:28 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विधान है। वैसे तो हनुमान जी की पूजा हमेशा ही शुभ फल प्रदान करती है। लेकिन खासतौर पर शनिवार और मंगलवार के दिन इनको खुश करना ज्यादा आसान माना जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं हनुमान जी के ऐसे ही मंत्र के बारे में जिसका जाप करने से आप पर हनुमान जी की कृपा प्राप्त हो सकती है।

हनुमान कवच मंत्र-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई व्यक्ति अपने आपको किसी डर से ग्रस्त महसूस करें तो उसे हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ हनुमान जी के इस शक्तिलशाली कवच मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके लिए कहा जाता है कि अगर आप ऐसा रोड़ न भी कर पाएं तो कम से कम मंगलवार या शनिवरा के दिन को ज़रूर करें।  

आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिन्हें हनुमान जी के इस कवच मंत्र के बारे में नहीं पता होगा। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि ये कवच मंत्र स्वयं भगवान श्री राम द्वारा रचा और पढ़ा गया है। इस हनुमत कवच का पाठ श्रीराम ने स्वयं रावण से युद्ध करते समय किया था। माना जाता है कि ये हनुमान कवच अपने आप में भगवान की शक्ति रखने वाला है। इसके प्रभावों से कोई से भी बुराइयों पर जीत पाई जा सकती है। इसके बारे में ये कहा जाता है कि ये महावीर हनुमान का शक्तिग्रह है।

बता दें कि इस कवच का मूल मंत्र इस तरह है- ॐ श्री हनुमते नमः

ध्यान रखें कि इसके बाद भय का नाश करने के लिए हं हनुमंते नमः का पाठ भी ज़रूर करें।

वैसे तो हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी के कई मंत्रों  के बारे में बताया गया है जिनकी जाप करने से बजरंगबली का पूरा आशीर्वाद मिलता है। परंतु कवच मंत्र का जाप तुरंत फलदायी होता है। तो अगर आप अपने हर प्रकार के भय से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इस हनुमान कवच का पाठ ज़रूर करें।
साल 2019 में क्या मुरझा जाएगा कमल ? (VIDEO)

 

 

Jyoti

Advertising