मंगलवार की शाम करें ये काम, हनुमान जी लगाएंगे आपका बेड़ा पार

Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:58 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं कि मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की उपासना करने से व्यक्ति के सारे बिगड़े काम बनने लग जाता हैं। अगर किसी की लाइफ में कोई परेशानी चल रही हो तो आज हम आपको बताएंगे कि मंगलवार की दोपहर या शाम के समय हनुमान जी के निमित्त कुछ उपाय करने से आपकी सारी परेशानियां हल हो सकती हैं।  

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं, सभी कष्टों से छुटकारा चाहते हैं तो किसी भी ऐसे मंगलवार दोपहर में 2 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे के बीच इस उपाय को एक बार जरूर करें, हनुमान जी की कृपा से जीवन में धन, वैभव, मान-सम्मान मिलने लगेगा। 

हिन्दू धर्म शास्त्रों के अनुसार, किसी भी देवी देवता के सिद्ध यंत्र को धारण करने से वे देवता शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। देवता के मंत्र की तरह ही उनके यंत्र भी बहुत ही पावरफुल होता है, तंत्र के अनुसार सिद्ध किए यंत्र में स्वयं देवता निवास करते हैं। पृथ्वी के साक्षात देवता हनुमान जी माने जाते हैं और हनुमान जी के बीज मंत्र की तरह उनके हनुमान यंत्र को विधिवत सिद्ध कर धारण किया जाएं तो व्यक्ति का जीवन सुखमय बन जाता है। मंगलवार के दिन जरूर करें यह उपाय।

हनुमान मंदिर या अपने घर के पूजा स्थल पर पश्चिम दिशा को ओर मुह करके लाल आसन बैठ जाएं, अब सामने एक लाल वस्त्र का आसन बिछाकर उस परप थोड़े सा चावल की ढेरी बनाकर उस पल तांबे या चांदी के हनुमान यंत्र को स्थापित कर दें। यंत्र के ठीक सामने गाय के घी का एक दीपक जला दें।

विधिवत हनुमान जी आवाहन, पूजन करके इस हनुमान मंत्र का पांच हजार स्फटिक की माला से करें। मंत्र- ।।ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट्।। मंत्र जप पूरा होने के बाद उसी मंत्र का उच्चारण करते हुये पांच सौ मंत्रों से हवन कुंड में गाय के घी की आहुति दें। हवन पूर्ण होने पर हनुमान यंत्र को हवन के उपर से 21 बार घुमाकर पूजा स्थल रख दें। कुछ ही दिनों में हनुमान जी की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने लगेगी।
 

Lata

Advertising