43 दिन तक करें ये काम, मैरिड लाइफ बन जाएगी स्पाइसी

Saturday, May 09, 2020 - 06:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Hanuman ji sindoor : आज आधुनिक युग में पहले जैसा सौम्य और शुद्ध वातावरण नहीं रहा है। यही कारण है कि आज की युवा पीढ़ी शारीरिक शक्ति के अभाव में दुर्बल नजर आती है। देखने में हृष्ट-पुष्ट होने के बावजूद शारीरिक शक्ति का सर्वथा अभाव रहता है। कुछ ऐसे भी युवा देखने को मिलते हैं जिनका डीलडौल तो पूर्ण गठित दिखता है लेकिन युवा शक्ति के नाम पर दुर्बलता भरी होती है।


बहुत से युवा दम्पति ऐसे भी हैं जो विवाह के पश्चात सुखी यौन जीवन नहीं भोग पाते हैं। काम शक्ति के अभाव के कारण संतुष्टि नहीं मिल पाती। इसे पौरुष का अभाव भी कहा जाएगा। इस अभाव के होते  व्यक्ति कभी सुखी नहीं रह सकता, सब कुछ होते हुए भी उसे अपने जीवन में कुछ कमी सी महसूस होती है और सबसे बड़ी बात यह है कि वह अपना यह दुख किसी के साथ बांट भी नहीं सकता।


इन सब समस्याओं का कारण है कार्य कुशलता में कमी लेकिन कुछ ऐसे आजमाए हुए टोटके हैं जिनसे कार्यकुशलता में आई कमी दूर की जा सकती है।

अगर आप काफी समय से यह अनुभव कर रहे हैं कि आपके लाख प्रयत्न करने के बाद भी आपकी कार्यकुशलता दिनों दिन घटती जा रही है और आपका संदेह विश्वास में बदल गया है कि किसी ने कुछ कर रखा है या कुछ स्वयं हो गया है तो

प्रत्येक मंगलवार अथवा शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में जाएं। पहले वहां प्रसाद बांटें, फिर हनुमान जी के हाथों का सिंदूर लेकर जाएं।

फिर उससे सर्वप्रथम माथे पर, बांहों पर, अंत में छाती पर तिलक करें। साथ में कहते रहें ‘श्री हनुमते नम:’। ऐसा 43 दिन लगातार करें।

 

 

Niyati Bhandari

Advertising