DAILY करें हनुमान जी के खास चित्रपट अथवा मूर्त दर्शन, खुलेंगे भाग्य के दरवाजे

Monday, Jan 09, 2017 - 10:17 AM (IST)

वर्तमान प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हर किसी पर कुछ नया करने का जुनून सवार है। इसके लिए हर कोई अपने-अपने ढंग से सफलता के सोपान तय करना चाहता है। आपाधापी के इस दौर में नियमित ईश अराधना न कर सकें तो हनुमान जी के खास चित्रपट अथवा मूर्त के दर्शन करने से सारी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी का पूजन अवश्य करना चाहिए।


संकटो से मुक्ति के लिए- हनुमान जी जिस चित्रपट में सीयाराम और लक्ष्मण जी का पूजन कर रहे हों, प्रतिदिन उनके इस रूप का दर्शन करने से सभी संकटों का हरण हो जाता है।
 

नौकरी में उन्नति के लिए- सफेद हनुमान जी के चित्रपट का दर्शन करने से नौकरी में उन्नति के साथ-साथ सैलरी में भी वृद्धि के योग बनते हैं।
 

एकाग्रता और सत्ता के लिए- जिस रूप में हनुमान जी श्रीराम की भक्ति में मग्न होते हैं, ऐसे विग्रह अथवा चित्रपट का दर्शन या पूजन करने से एकाग्रता बनती है और मनचाही सत्ता की प्राप्ति होती है।


सेवा और समर्पण भावना- अपने व्यक्तित्व में सेवा और समर्पण अनिद्रित करने के लिए उस विग्रह अथवा चित्रपट का दर्शन अथवा पूजन करें जिसमें हनुमान जी श्रीराम की सेवा कर रहे हों।

 
साहस और हिम्मत के लिए- महावीर हनुमान के पूजन अथवा दर्शन से साहस और हिम्मत में वृद्धि होगी।


विद्या और सत्कार प्राप्त‍ि के लिए- हनुमान जी सूर्य देव के शिष्य हैं। उनसे शिक्षा प्राप्त करते हुए हनुमान जी ने अष्टसिद्घियां प्राप्त की थी। यही सिद्घियां हनुमान जी की असीम शक्ति का रहस्य हैं। इन्हीं के बल पर हनुमान जी ने बड़े से बड़े काम किए हैं। जिस चित्रपट में हनुमान जी सूर्य देव का पूजन कर रहे हों अथवा उनको निहार रहे हों उस स्वरुप का पूजन करने से ज्ञान, गति, उन्नति और सम्मान मिलता है।

 
उत्तरामुखी स्वरुप- हिंदू धर्म के सभी देवी-देवताओं की कृपा का पात्र बनने के लिए उनके उत्तरामुखी स्वरुप के प्रतिदिन दर्शन अथवा पूजन करें।  

 
दक्षिणमुखी हनुमान- मृत्यु, भय और चिंताओ से मुक्ति के लिए दक्षिणमुखी हनुमान का पूजन करें।

Advertising