Hanuman Ji Ki Priya Rashi: हनुमान जी की पूजा करने से इन 4 राशियों को मिलती है सफलता, जीवन में बनी रहती है सुख-समृद्धि

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 11:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Hanuman Ji Ki Priya  Rashi: हनुमान जी अपने भक्तों की हर तरह के संकट से रक्षा करते हैं। वैसे तो हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को लाभ होता ही है लेकिन कुछ ऐसी राशियां भी हैं, जिनको हनुमान जी की पूजा जरूर करनी चाहिए। इन राशियों को बजरंगबली की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। बजरंग बली इनकी रक्षा तो करते ही हैं, साथ ही साथ इन्हें सुख-समृद्धि भी प्रदान करते हैं। तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी राशियां है, जिनके ऊपर हनुमान जी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

PunjabKesari Hanuman Ji Ki Priya Rashi
मेष राशि
हनुमान जी की प्रिय राशियों में से मेष राशि प्रमुख है। इस राशि के जातकों में गुस्सा बहुत होता है। अगर यह सच्चे मन और पूरी विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो यह अपना गुस्सा कंट्रोल करना सीख जाते हैं। साथ ही इनकी हर मनोकामना पूरी होती है और जीवन में आने वाली हर परेशानी से छुटकारा मिलता है। अंजनि पुत्र की उपासना से पारिवारिक जीवन में भी सुख-समृद्धि बनी रहती है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातक बहुत ही भावुक होते हैं। यह लोग किसी पर भी बहुत जल्द आंख मूंद कर भरोसा कर लेते हैं। अपनी भावुकता के चलते यह अपनी बनती काम खुद बिगाड़ सकते हैं। इस राशि के जातकों को हनुमान जी की अवश्य पूजा करनी चाहिए। पवन पुत्र हनुमान जी की पूजा करने के साथ बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। बजरंगबली की आराधना करने से जीवन में धन से संबंधी सभी समस्याएं भी समाप्त हो जाती हैं और करियर में बड़ा लाभ मिलता है।

PunjabKesari Hanuman Ji Ki Priya Rashi

धनु राशि
इस राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है। इन लोगों में कुछ न कुछ नया सीखने की चाहत होती है लेकिन इसके बावजूद इस राशि के जातकों को अपनी लक्ष्य तक पहुंचने में बहुत समय लग जाता है। हनुमान जी की पूजा करने से यह लोग जीवन में बहुत धन कमाते हैं और किसी भी काम को करने में असफल नहीं होते। हनुमान जी की पूजा से इनकी एनर्जी का लेवल भी बढ़ने लगता है।

कुंभ राशि
इन राशियों के जातकों में किसी भी काम को करने की बहुत खूबी होती है लेकिन इसके बावजूद अपने आलस्य की वजह से इन लोगों के बनते काम बिगड़ सकते हैं। अपने आलस्य को दूर करने से इस राशि के जातकों को हनुमान जी की आराधना जरूर करनी चाहिए। बजरंगबली की पूजा करने से आपकी राह में आने वाली हर चुनौती को आसानी से पार कर लेते हैं। साथ ही भाग्य का पूरा साथ मिलता है। 

PunjabKesari Hanuman Ji Ki Priya Rashi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News