कुंवारे रात को करें ये काम, बेहतरीन करियर के साथ मिलेगा Perfect Partner

Tuesday, Jan 19, 2021 - 01:05 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tuesday hanuman ji ke upay and how to get lord hanuman blessings: शास्त्रों में हनुमान जी को बाल ब्रह्मचारी बताया गया है। जो भी इनकी सेवा करता है उसे अच्छी तरह से ज्ञात होना चाहिए की वो प्रात:कालीन संध्या से लेकर शाम को श्री राम के मंदिर के पट बंद होने तक प्रभु श्री राम की सेवा में रहते हैं अर्थात अपने भक्तों के पास रात के समय ही उपस्थित रहते हैं। रात का समय हनुमान उपासना और हनुमान जी के उपायों के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है । रात को हनुमान जी से संबंधिक कुछ उपाय करके अविवाहित व्यक्ति करियर, विद्या में सफलता और आने वाले भावी जीवन को स्वर्णिम बना सकते हैं।

Hanuman ji ko khush karne ke upay: रात के समय कुंवारे अवश्य करें ये काम,  हनुमान जी लगाएंगे बेड़ा पार

What is the Hanuman mantra for new jobs : सोने से पहले हनुमान जी के 12 नामों का जाप करें। इससे करियर में सफलता मिलती है।

Special upay of lord hanuman ji: दिन के छठे प्रहर में अर्थात रात को 9 बजे के बाद हनुमान मंदिर में चमेली के तेल के तीन दीपक जलाएं इससे पराक्रम में वृद्धि होगी।

 Hanuman Ji Ke Upay: रात में हनुमान जी पर 11 लड्डू चढ़ाकर गरीबों में बांटने से आर्थिक संकट दूर होते हैं।

Jyotish Upay of Lord Hanuman ji : दिन के छठे प्रहर में हनुमान मंदिर में उत्तर मुखी बैठकर इस चौपाई का जाप करने से शिक्षा में सफलता प्राप्त होती है।
बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरों पवन कुमार। बल बुद्धि विद्धा देहू मोहि हरहू कलेष विकार।।

Jyotish upay for early marriage in hindi: पान के पत्ते पर लाल चंदन से सीयाराम लिख कर हनुमना जी पर अर्पित करने से मनभावन जीवनसाथी मिलता है।

 

 

Niyati Bhandari

Advertising