हनुमान जयंती: तिजोरी में रखें ये चीज, बढऩे लगेगी धन-संपत्ति

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 09:49 AM (IST)

हनुमान जयंती का पर्व आने को 3 दिन शेष बचे हैं। इस दिन किए गए उपाय आपको अपनी हर इच्छा के करीब ले आएंगे विशेषकर रूपया-पैसा पाने की इच्छा। माना जाता है की इस रोज कुछ अचूक उपाय कर लेने से धन-संपत्ति डबल होने लगती है।

आप भी आजमा कर देखें-

हनुमान जी को लाल गुलाब के फूलों की माला पहनाएं, साथ में केवड़े का इत्र उनके दोनों कंधों पर लगाएं। अब उनके स्वरूप के समक्ष बैठकर अपनी शक्ति के अनुसार इस मंत्र का जाप तुलसी की माला से करें।

मंत्र- राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे। सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।

तिजोरी में रखें ये चीज

मंत्र जाप पूरा होने के बाद हनुमान जी के गले में पहनी गुलाब के फूलों की माला से 1 फूल निकाल कर लाल कपड़े में लपेट लें। उसे अपनी तिजोरी, गल्ले अथवा धन स्थान पर रखें। इससे आपके जीवन से आर्थिक अभाव सदा के लिए समाप्त हो जाएगा। 

तुलसी भगवान राम को बहुत प्रिय है, जो चीज श्रीराम को प्रिय है वो हनुमान जी को तो प्रिय होगी ही। अगर प्रतिदिन हनुमान जी को 2 पत्ते तुलसी के चढ़ाएं जाएं तो घर में कभी भी अन्न और धन का अभाव नहीं रहता। 

हनुमान जी को गुड़ चने, मधु-मुनक्का, बेसन के मोदक, केले का भोग बहुत प्रिय है। भोग देते समय उसमें तुलसी पत्र अवश्य दें। याद रखें जब भी हनुमान जी को कोई भी भोग अर्पित करें तो उसमें तुलसी अवश्य डालें तभी वह तृप्त हो पाएंगे।


विशेष- जिस स्थान पर हनुमान उपासना होती है वहां दुर्भाग्य, दारिद्रय, भूत-प्रेत का प्रकोप और असाध्य रोग, शारीरिक कष्ट कभी प्रवेश नहीं कर पाते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News