मानो या न मानो: जेब में रखा रूमाल कर सकता है आपको आबाद या फिर बर्बाद

Monday, Nov 28, 2022 - 11:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
How to know which is your lucky handkerchief: अपने पास रूमाल रखना अधिकतर लोगों की आदत में शुमार होता है। आपको जानकर हैरानी होगी रूमाल के रूप में अपने साथ रखा जाने वाला ये छोटा सा कपड़ा आपके व्यक्तित्व पर अच्छे-बुरे प्रभाव डालता है। आइए जानें, कैसे जेब में रखा रूमाल कर सकता है आपको आबाद या फिर बर्बाद

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें


How to fold a handkerchief: अंक ज्योतिष के अनुसार शुभ लाभ की कामना करने वाले रूमाल के 4 अथवा 6 फोल्ड करके अपने पास रखें।

Astrological remedies for Good Luck and Fortune: प्रतिदिन धुला हुआ रूमाल उपयोग करना चाहिए। गंदे रूमाल पर नकारात्मकता हावी हो जाती है।


रूमाल पर पैन अथवा पैसिंल से कुछ लिखना नहीं चाहिए, एकाग्रता में कमी आती है।

अपना रूमाल किसी को न दें और न किसी का न लें।

लाइट रंग के रूमाल इस्तेमाल करने चाहिए।


Handkerchief can change your luck: व्यवसाय में निरंतर हानि का सामना करना पड़ रहा है या निसंतान हैं तो पीला रूमाल सदैव पास में रखें, गुरुवार का व्रत रखें, पीला प्रसाद बांटे, सवा छ: रत्ती का पीला पुखराज सोने या ताम्बे की अंगूठी में जड़वा कर धारण करें तथा सिद्ध शनि महाकाल यंत्र गले में धारण करें।


Upay of Handkerchief: आय से अधिक व्यय होता है, पिता का धन नष्ट हो रहा है अथवा माता हर समय कष्ट में रहती है तो करें ये आसान उपाय- बारह बादाम काले रूमाल में बांधकर लोहे के पात्र में अंधेरी कोठरी में रखें तथा चार खड़कते नारियल नदी में प्रवाहित करें।



Pocket Handkerchief: नौकरी, प्रमोशन, इंक्रीमैंट प्राप्त करने के लिए घर आए अतिथि को भोजन परोसने से पूर्व उनके हाथ-पांव धुलवाकर उन्हें पूर्व दिशा की ओर मुख करके कंबल के आसन पर बिठाएं तांबे या कांसे की थाली में भोजन परोसें। खाने में तीन तरह की सब्जी और दही हो। जब वो अपने घर को प्रस्थान करने लगें तो उन्हें कपड़े उपहार स्वरूप दें। सामर्थ्य न हो तो एक रूमाल भी दे सकते हैं।

Astrology and Handkerchief: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सेनापति माना गया है। मंगल कामना और भावना से हनुमान जी के साथ जुड़ने से वे सभी तरह के संकटों से मुक्ति दिला देते हैं। हनुमान जी आपको जीवन के प्रत्येक संकट से निकाल सकते हैं और आपके जीवन में संकटमोचन बन कर सभी संकटों का अंत कर सकते हैं। यकीन न हो तो मंगलवार के दिन लाल रंग का रूमाल अपनी जेब में रख कर देखें।

Niyati Bhandari

Advertising