7 गुरुवार तक लगातार करें गुड़ का ये खास टोटका, चुटकियों में दूर होगी गरीबी

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 04:38 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

गुरुवार का दिन जगत के पालनहार भगवान विष्णु को समर्पित है। कहते हैं कि जिस पर श्री हरि की कृपा बरसती है, उस व्यक्ति के जीवन के समस्त कष्ट भगवान विष्णु स्वयं हर लेते हैं और श्री विष्णु जी की कृपा पाने के लिए गुरुवार का दिन सबसे खास माना गया है। बता दें कि विष्णु पूजन में गुड़ का खास महत्व माना गया है। जिसके चलते आज की इस वीडियो में हम आपको गुरुवार के दिन करने वाले गुड़ से जुड़े ऐसे अचूक उपायों के बारे में बताएंगे। जिसको करने से आपके जीवन के सभी कष्टों का नाश हो जाएगा। तो चलिए देर न करते हुए जानते हैं उन उपायों के बारे में... 

PunjabKesari  Guruwar ke upay

पहला उपाय है अधूरी इच्छा को पूरी करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मनोकामना पूर्ति के लिए गुरुवार की शाम को एक रुपये का सिक्का, एक गुड़ की डली और सात हल्दी की गांठों को पीले कपड़े में बांधे और उसे रेलवे लाइन के पास जाकर फेंक दीजिए। ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।

दूसरा उपाय आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए इसके लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार की शाम को सूरज ढलने के बाद केले के पेड़ की जड़ में एक रुपये या पांच रुपये का सिक्का दबा दें। ऐसा करने से भगवान विष्णु के साथ साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा आप पर बनी रहती है। आपके जीवन में पैसों से जुड़ी जो भी समस्याएं हैं वो दूर हो जाती है।

इसी के साथ गुरुवार के दिन बृहस्पति देव को गुड़ जरूर चढ़ाएं। ऐसा करने से बृहस्पति देव के साथ-साथ सूर्य एवं मंगल ग्रह की भी कृपा आप पर बरसती है और ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari  Guruwar ke upay

गुरुवार के दिन मंदिर में गेहूं और गुड़ का दान करना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इस उपाय को करने से श्री हरि अति प्रसन्न होते हैं और आपके सारे बिगड़े काम बनते चले जाते हैं।

आप अपना मकान बनवाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन काम में कोई न कोई बाधा आ रही है तो गुरुवार के दिन किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान अवश्य करें।

इसके अलावा जिन लोगों को आए दिन किसी न किसी आर्थिक संकट से जूझना पड़ता है तो उन्हें गुरुवार के दिन गुड़ का ये अचूक उपाय अवश्य करना चाहिए। इसके लिए आपको करना ये है कि आर्थिक परेशानी से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार को सुबह नहाने के बाद केले के पेड़ की जड़ में चने की भीगी हुई दाल और थोड़ा सा गुड़ चढ़ा दें। पांच से सात गुरुवार यह उपाय करने से आर्थिक परेशानी खत्म हो जाती है।

आखिरी उपाय के तौर पर आपको बता दें कि अगर आपकी शादी में अड़चन आ रही हैं तो गुरुवार के दिन गाय को लोई में गुड़ भरकर खिलाएं।

गुरुवार के दिन गुड़ से जुड़े इन उपायों को जरूर अपनाएं और जीवन की समस्याओं को दूर भगाएं।

PunjabKesari  Guruwar ke upay


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News