गुरु मादिवलेश्वर मठ के महंत का शव मिला, आत्महत्या का संदेह

Tuesday, Sep 06, 2022 - 08:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
बेलागावी (अनस): कर्नाटक के बेलागावी जिले के नेगिनहाल गांव में गुरु मादिवलेश्वर मठ के महंत का शव मिला है और पुलिस को संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

बसवसिद्धलिंगा स्वामीजी का शव सोमवार सुबह मठ के परिसर में स्थित उनके कमरे से मिला। सूत्रों के अनुसार कथित रूप से मठ द्वारा लिखा गया एक नोट सामने आया है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। 

सूत्रों ने कहा कि चित्रदुर्ग के मुरुग मठ के प्रमुख शिवमूर्ति मुरुग शरणारू पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद 2 महिलाओं के बीच हुई बातचीत की एक क्लिप वायरल हुई थी। इस क्लिप में उन्होंने कथित तौर पर चर्चा की थी कि राज्य में कई मठों के संतों की इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने की बात सामने आई है। कुछ लोगों ने कहा कि स्वामीजी ऑडियो क्लिप को लेकर परेशान थे। उधर, चित्रदुर्ग की एक अदालत ने नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण के आरोपी मुरुग मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुग शरणारू को 14 सितम्बर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

Niyati Bhandari

Advertising