Guru Gochar: 2024 में गुरु इस दिन करेंगे राशि परिवर्तन, ये 4 राशियां रहेंगी बेहद भाग्यशाली

Thursday, Feb 01, 2024 - 08:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Guru Gochar: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को विवाह का कारक माना जाता है। इसे बहुत ही शुभ ग्रह माना जाता है। कहते हैं जब ये गोचर करते हैं तो बहुत सी राशियां ऐसी हैं जिन्हें बेतहाशा  लाभ मिलता है। किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु अगर शुभ स्थिति में हो तो धन-संपत्ति और सुख-सुविधाओं की प्राप्ति करवाते हैं। बता दें गुरु 1 मई, 2024 को दोपहर 2:29 पर वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। जिस वजह से कुछ राशियां ऐसी हैं जो बेहद ही भाग्यशाली साबित होंगी।

 

Gemini मिथुन राशि
इस गोचर के बाद मिथुन राशि के जातक हर काम में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। अचानक से धन प्राप्ति होने की संभावना है। पैतृक संपत्ति का भी लाभ हो सकता है। किसी जगह निवेश किया हुआ था तो उसमें भी बढ़िया मुनाफा प्राप्त होगा। परिवार के साथ घूमने-फिरने का प्लान बनाएंगे। अगर विदेश में नौकरी करने का प्लान बना रहे हैं तो उधर से नौकरी प्राप्त होने की संभावना है।

Guru Gochar: 2024 में गुरु इस दिन करेंगे राशि परिवर्तन, ये 4 राशियां रहेंगी बेहद भाग्यशाली

आज का पंचांग- 1 फरवरी, 2024

लव राशिफल 1 फरवरी-  वो इक बेकरारी जो अब तक इधर थी वो ही बेकरारी उधर किस लिए है

आज का राशिफल 1 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (1st February): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

February Shubh Muhurat 2024: यहां जानें, फरवरी माह में विवाह से लेकर गृह प्रवेश तक के शुभ मुहूर्त

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Kalpana Chawla Death Anniversary: अंतरिक्ष में जाने वाली पहली भारतीय महिला कल्पना चावला को पुण्यतिथि पर शत-शत नमन  

Vastu Tips for Bed: नेगेटिव एनर्जी से दूर रहने के लिए Bed खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

Cancer कर्क राशि
इस गोचर की वजह से कर्क राशि के जातक काफी खुश रहेंगे। जो भी काम करेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक दशा पहले से ज्यादा बेहतर हो जाएगी। धन आगमन ने नए रास्ते खुलेंगे। इस राशि के छात्र जो आगे जाकर पढ़ना चाहते हैं उनके लिए भी ये समय बेहद ही बेहतर है। अगर कोई नया कारोबार खोलने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए भी समय बहुत बढ़िया है। आर्थिक दशा पहले से बढ़िया होती हुई दिखाई देगी। गुरु के शुभ प्रभाव से कर्क राशि के लोग हर सुख-सुविधा का लाभ उठाएंगे।

Virgo कन्या राशि
इस गोचर के बाद बाद कन्या राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है। कार्यक्षेत्र में जो भी काम करेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति के बेहतर योग बनेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर लड़ाई होने की सम्भावना है। समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के लोग दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। इस गोचर के बाद जीवन में चमत्कारी बदलाव देखने को मिलेंगे। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा था तो वो भी ठीक हो जाएगा।


 

Prachi Sharma

Advertising