Pakistan: कट्टरपंथियों ने गुरुद्वारा शहीद भाई तारू सिंह पर कब्जा कर लगाया ताला

Thursday, Dec 08, 2022 - 08:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

गुरदासपुर (विनोद): पाकिस्तान के शहर लाहौर में स्थित गुरुद्वारा शहीद भाई तारू सिंह पर कट्टरपंथियों ने कब्जा कर उस पर ताला लगा दिया और दावा ठोक दिया है कि यह गुरुद्वारा नहीं बल्कि मस्जिद है। इस संबंधी पाकिस्तान वक्फ बोर्ड भी कट्टरपंथियों का साथ दे रहा है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

लाहौर स्थित इस गुरुद्वारे को लेकर कुछ वर्षों से विवाद भी चल रहा था जबकि प्रतिदिन बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु इस गुरुद्वारे में आते थे और श्री गुरु ग्रंथ साहिब समक्ष माथा टेकते थे। शहीद गंज नलोखा इलाके में स्थित यह गुरुद्वारा शहीद भाई तारू सिंह सिखों के लिए बहुत ही महत्व रखता है। लम्बे समय से विवाद के बावजूद इस धार्मिक स्थान पर सिखों का नियंत्रण था और इस स्थान पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश होता रहता था परंतु गत दिवस कट्टरपंथियों ने जबरदस्ती इस गुरुद्वारे पर कब्जा कर ताला लगा सिखों को अरदास करने से रोक दिया। 

पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सहित सिख समुदाय के लोगों ने इस धक्केशाही का डट कर विरोध करते हुए उक्त शहीद भाई तारू सिंह गुरुद्वारे को उन्हें सौंपने की मांग की है।

Niyati Bhandari

Advertising