ईमानदारी से काम करने पर भी नहीं मिल रहा मनचाहा परिणाम, करें ये टोटका

Monday, Sep 27, 2021 - 01:50 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Grah Dosh Shanti Totka: भाग्य या किस्मत ऐसे शब्द हैं जिन्हें हम सभी दिन में कई बार बोलते या सुनते हैं। काफी लोग अपनी असफलता का श्रेय भाग्य को देते हैं। यदि कर्म में मेहनत या ईमानदारी का अभाव हो तो निश्चित ही सफलता आपसे दूर ही रहती है लेकिन यदि कड़ी मेहनत और पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करने के बाद भी निराशा हाथ लगती है तो कुछ अन्य उपाय करना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण ही हमें परेशानियों और असफलताओं का सामना करना पड़ता है।

अशुभ प्रभाव देने वाले ग्रहों का उचित उपचार करने पर उनके बुरे फलों में कमी आती है जिससे काफी हद तक मेहनत के बल पर हम उन्नति प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको भी जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में बताया गया यह टोटका अपनाएं :

प्रतिदिन रात को सोते समय एक बर्तन में पानी भरकर अपने सिर के पास रखें। ब्रह्म मुहूर्त में उठें और वह पानी घर के बाहर फैंक दें।

प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं। 108 बार ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें।

दिन में कम से कम एक सकारात्मक अर्थात परमार्थ का कार्य अवश्य करें।

किसी के प्रति मन में ईर्ष्या भाव न रखें और न ही किसी को दुख पहुंचाएं। कार्य पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ करें। ऐसा करने पर कुछ ही समय में भाग्य आपका साथ देने लगेगा और आपका जीवन सुखी तथा समृद्धशाली हो जाएगा।   

Niyati Bhandari

Advertising