Good Friday: प्रसिद्ध चर्च, हर किसी को अपनी ओर करते हैं आकर्षित

Friday, Apr 07, 2023 - 11:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Visiting churches on good friday: आज गुड फ्राइडे पर समस्त संसार में मसीही लोग रोजे रख कर गिरजाघरों में आयोजित शोक सभाओं में शामिल होते हैं। इन विशेष सभाओं में यीशू मसीह द्वारा मनुष्य की भलाई के लिए उठाए दुखों का जिक्र किया जाता है। प्रभु यीशू मसीह ने सिर्फ एक मनुष्य एक जाति, एक धर्म के लिए अपनी कुर्बानी नहीं दी बल्कि संसार में रहने वाले सभी लोगों के उद्धार के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी। इसलिए आज के पवित्र दिन अपने पापों से तौबा करने का प्रण लेना चाहिए। जानें और तस्वीरों में देखें संसार भर के सुप्रसिद्ध चर्च

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें


The Basilica of Our Lady of Peace of Yamoussoukro द बेसिलिका ऑफ आर लेडी ऑफ पीस- विश्व का सबसे बड़ा चर्च द बेसिलिका ऑफ आर लेडी ऑफ पीस है। यह चर्च आयवरी कोस्ट के यामोसूकरो में स्थित है। यह 30,000 स्कायर मीटर चौरस भूमि में बना है।


Hagia Sophia हागिया सोफिया- हागिया सोफिया दुनिया के प्राचीन चर्च में से एक है। यह इस्तांबुल का एक संग्राहलय है, जिसे चर्च के रूप में जाना जाता है। इस चर्च में आपको बीजान्टिन वास्तुकला का बेहतरीन नमूना देखने को मिलेगा। जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है।


Cathedral of Our Lady of Arabia कैथेड्रल ऑफ आर लेडी: बेल्जियम में स्थित कैथेड्रल ऑफ आर लेडी। यह 8,000 स्कायर मीटर चौरस भूमि में बना है। 

 
Basilica of Our Lady of Guadalupe बेसिलिका ऑफ आर लेडी ऑफ ग्वाडालूप- मेक्सिको में स्थित बेसिलिका ऑफ आर लेडी ऑफ ग्वाडालूप।  यह 8000 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 

The Sacred Heart Basilica बेसिलिका ऑफ द सेक्रेड हार्ट- बेल्जियम में स्थित बेसिलिका ऑफ द सेक्रेड हार्ट।  यह 8000 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 
सर्बिया में स्थित कैथेड्रल ऑफ सेंटा सेवा। यह 8162 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।


जर्मनी में स्थित उल्म मिनिस्टर। यह 8260 स्क्वायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 
इटली में स्थित फ्लोरेंस कैथेड्रल। यह 8300 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 
स्पेन में स्थित बैसिलिका-कैथेड्रल ऑफ आर लेडी ऑफ द पिलर। यह 8318 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 
इटली में स्थित बेसिलिका ऑफ सेंट पॉल आउटसाइड द वॉल्स। यह 8515 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

 
पुर्तगाल में स्थित चर्च ऑफ द मोस्ट होली ट्रिनिटी। यह 8700 स्कायर मीटर के क्षेत्रफल में बना है।

Niyati Bhandari

Advertising