हरिमंदिर साहिब व दुर्ग्याणा मंदिर में नतमस्तक हुए अमरीका में भारतीय राजदूत तरनजीत संधू

Saturday, Aug 26, 2023 - 09:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (दीपक, स.ह): अमरीका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका। शिरोमणि कमेटी कार्यालय के सदस्य राजिंदर सिंह मेहता, सुरजीत सिंह भिट्टेवड़, सचिव प्रताप सिंह व अन्य पदाधिकारियों ने संधू को सम्मानित किया। संधू अपने दादा के नाम पर बने शिरोमणि कमेटी के मुख्यालय तेजा सिंह समुद्री हॉल पहुंचे और अपने पूर्वजों को याद किया।

संधू ने कहा कि सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब पूरी मानवता के लिए आस्था का केंद्र है जहां से मनुष्य को आध्यात्मिक शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कि वह हर वर्ष गुरु साहिब का आशीर्वाद लेने के लिए सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब भी आते हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार का शिरोमणि कमेटी से गहरा रिश्ता है। उनके पूर्वज तेजा सिंह समुंद्री ने शिरोमणि कमेटी की स्थापना में महती योगदान दिया था और कई मोर्चों में भाग लिया था। इस अवसर पर शिरोमणि कमेटी के सदस्य कुलविंदर सिंह रामदास आदि मौजूद थे।

तरणजीत सिंह संधू श्री दुर्ग्याणा मंदिर में भी नत्मस्तक हुए। मुख्य मंदिर में उन्हें पुजारी ने श्री ठाकुर जी का सिरोपा व प्रसाद देकर आशीर्वाद दिया। कमेटी की ओर से वित्त सचिव बिमल अरोड़ा, सचिव धर्म पाल चौधरी, सहायक वित्त सचिव विजय खन्ना तथा चेयरमैन राकेश शर्मा ने उनका स्वागत किया और मंदिर का सुंदर चित्र देकर सम्मानित किया।

Niyati Bhandari

Advertising