देवी काली करेंगी आपकी कोरोना से रक्षा, जानिए कैसे

Friday, Mar 27, 2020 - 04:12 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना के चलते देश में जो स्थिति बनी हुई है उसके देखते हुए हर कोई भगवान से इसे ठीक करने के लिए प्रार्थना कर रहा है। तो वहीं लोग साफ़-सफ़ाई का भी ध्यान रख रहे हैं। कहने का अर्थ है कि संपूण भारत देश इससे एकजुट होकर लड़ रहा है। इसी बीच हम आपको मां काली से जुड़े ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से इस महामारी से पूरे देश को छुटकारा मिल सकता है। शिव पुराण की मानें तो जब भी किसी व्यक्ति पर या देश पर महामारी जैसा कोई संकट आ जाए तो ऐसे में महाकाली की आराधना करना चाहिए। तो अगर आप भी जानने के इच्छुक हैं कि वो कौन से उपाय हैं जिन्हें करने से आपको और पूरी दुनिया को कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा मिल सकता है तो आगे दी गई जानकारी को ज़रूर पढ़े। क्योंकि ये उपाय बहुत ही सरल मगर असरदार माने जा रहे हैं। बता दें ज्योतिष और कई अनया धार्मिक शास्त्रों में इन उपायों का उल्लेख पढ़ने को मिलता है-

सबसे पहला उपाय
किस भी तरही की बीमारी से निजात पाने के लिए, फिर ताहे वो बीमारी कोरोना जैसी महामारी ही क्यों न हो, सुबह सूर्योदय के सम य उठकर स्नान आदि करके निम्न बताए गए काली बीज मंत्रका जाप करें। ध्यान रहें इस मंत्र का जाप लगातार रात 8 बजे तक करें। सथ ही साथ इस बात का भी खासा ख्याल रखें कि इसका जाप करने के लि स्फटिक की माला का ही चयन करें। 


काली माता का बीज मंत्र- 
।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट।।

दूसरा उपाय
जैसे कि आप जानते हैं इस समय देश दुनिया कोरोना जैसी महामारी का सामना करना रहा हैं। ऐसे में इसस छुटकारा पाने के लिए नवरात्रों कि दिन में प्रातः सूर्योदय के बाद 21 नींबू लें और एक काले धागे में इन्हें पिरोकर एक माला बना लें। अब इस माला को देवी काली पर अर्पित कर दें, माला चढ़ाते हुए कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना करें। 

इसके बाद मां काली की तस्वीर पर लाल गुलाब के फूल चढ़ाकर इन पर लाल गुलाब की माला भी ज़रूर अर्पित करें।  

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां काली तो कनेर के फूल अति प्रिय है। इसलिए इस चैत्र नवरात्रि में मां की पूजा आराधना के बाद इन्हें लाल कनेर के फूल ज़रूर चढ़ाएं। तथा गुड़ का भोग भी लगाएं। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से गंभीर से गंभीर बीमारी का खात्मा हो जाता है। 

Jyoti

Advertising