घर में रखा गंगाजल दिला सकता है मुसीबतों से मुक्ति

Tuesday, May 21, 2019 - 04:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो हमारे देश में ऐसी बहुत सी नदियां हैं, जोकि बहुत पूजनीय मानी जाती है। लेकिन उन्हीं में से एक है गंगा नदी जोकि सभी नदियों में सबसे श्रेष्ठ और पूजनीय है। शास्त्रों के अनुसार अगर गंगा में स्नान कर लिया जाए तो व्यक्ति के सारे पाप धूल जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने से व्यक्ति की बहुत सारी समस्याओं का हल होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी गंगाजल को लेकर बहुत से उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकता है। तो चलिए आगे जानते हैं उन उपायों के बारे में- 

कहते हैं कि अगर आप पैसों से संबंधित परेशानी का सामना कर रहे हैं तो गंगाजल को रोज़ाना शिवलिंग पर चढ़ाने से लाभ मिलता है।  

घर से वास्तु दोष को दूर करने के लिए हर रोज घर में गंगाजल का छिड़काव करने से लाभ मिलता है। नकरात्मक ऊर्जा घर से बाहर होती है और सकरात्मकता का संचार होता है। 

कई बार हालात ऐसे होते हैं कि व्यक्ति को कर्ज लेना पड़ता है और जब वह कर्ज नहीं चुका पाता तो उसे बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में गंगाजल का ये उपाय आपके काम आ सकता है। पीतल के बर्तन में गंगाजल भर लें और अपने कमरे की उत्तर दिशा में रख दें। कहते हैं ऐसा करने पर जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलती है। 

घर की शांति के लिए गंगाजल को घर में रखना बेहतर होता है। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि उसे केवल घर के मंदिर यानि की पवित्र स्थान पर ही रखें। कहते हैं कि इससे परिवार में खुशियां बनी रहती है। 

मान्यता है कि गंगाजल से जुड़े इन उपायों को अपनाकर आपका जीवन सुखमय बीतेगा और साथ ही इसका रोजाना सेवन करने से पापों से मुक्ति मिलेगी। 

Lata

Advertising