गणेश उत्सव के दौरान कर लें ये तांत्रिक उपाय, गजानन सारा भय देंगे मिटाए

Thursday, Sep 05, 2019 - 11:59 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
2 सितंबर से गणेश चतुर्थी के आरंभ होते ही पूरे देश में गणपति बप्पा को लाने-ले जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। कहते हैं गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक पूरे 10 दिन इनकी पूजा-अर्चना करने से जीवन में सुख-समृद्धि तो आती है साथ ही जीवन की और भी कई तमाम मुश्किलों का हल भी निकल आता है। गणेश उत्सव के इस खास मौके पर हम आपको बताने वाले हैं किए जाने वाले कुछ तांत्रिक उपाय बताने वाले हैं। जिन्हें करने से आपको कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। इतना ही नहीं तंत्र शास्त्र में गणेश जी के तांत्रिक मंत्र एवं उपाय दिए है जिनका प्रयोग करके मनचाही लड़की या मनचाहे लड़के से विवाह हो सकता है। तो आइए जानें इस गणेश उत्सव कैसे करना है मन चाहे जीवन साथी का पाने के लिए ये तांत्रिक उपाय।

मनचाहे जीवन साथी के लिए करें यह उपाय-
गणेश उत्सव में किसी भी दिन मनचाहे जीवन साथी पाने के लिए लिए रात में 10 से 12 बजे के बीच अपने प्रेमी या प्रेमिका की फोटो पर अपने अंगूठे के बराबर मिट्टी के गणेश जी की प्रतिमा बनाकर रखें। फिर उपरोक्त बताए गए समय पर लाल रंग के आसन पर बैठकर इस गणेश मंत्र- "ॐ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा" का 1100 बार तुलसी की माला से जप करें।

आख़िरी दिन यानि अनंत चतुर्दशी को दोपहर में फोटो पर बनाई गणेश प्रतिमा के पैरों के नीचे जिसको जीवनसाथी बनाना चाहते हैं उसका सिंदूर से नाम लिख दें।

फिर फोटो को गणेश जी सहित किसी तालाब के किनारे या फिर किसी प्राचीन गणेश मंदिर में ज़मीन में दफ़ना दें। ध्यान रहे उपरोक्त उपाय को करते वक्त ध्यान रखें आपको कोई रोके टोके नहीं।

अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान श्री गणेश के निम्न सिद्ध मंत्र का एक हजार बार जप करने से यह सिद्ध हो जाएगा। इससे कितना ही खतरनाक शत्रु क्यों न हो या तो वह हमेशा के लिए आपका मित्र बन जाएगा।

इस मंत्र का करें जप- "ॐ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा"

मंत्र का जप पूरा होने के बाद गणेश जी की मूर्ति के सामने 21  मखाने एक-एक करके, जिस शत्रु से परेशान है उसका नाम लेते हुए अर्पित करें।

Jyoti

Advertising