इस 1 चीज़ से मिलेगा बप्पा का आशीर्वाद, दूर होंगी सारी विपत्तियां

11/19/2019 5:45:41 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जीवन के हर मोड़ पर परेशानियां इंसान को घेरती हैं। कुछ इंसान इन परेशानियां में खुद को परेशान कर लेते हैं तो वहीं कुछ उन परेशानियां का डटकर सामना करते हैं। अब जो सामना करते हैं कि उनके लिए तो जिंदगी का हर काम आसान खुद हो जाता है। परंतु जो नहीं कर पाते उनके लिए धर्म ग्रंथ में ऐसे लोगों के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से उनकी लाइफ भी सैट हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं शास्त्रों में बताए गणेश से जुड़ा एक ऐसा खास उपाय जिसे करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी।
PunjabKesari, Dharam, Ganesh pujan, Lord Ganesh, Ganesh ji, श्री गणेश, बप्पा,
बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश की आराधना का विशेष दिन माना जाता है। कहा जाता हैं कि इस दिन श्री गणेश का विशेष अभिषेक करने से वे प्रसन्न होकर भक्तों के सारे विघ्नों को हर सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं। तो आइए जाने किस खास पदार्थ से श्री गणेश जी का अभिषेक करना चाहिए।

बुधवार सुबह जल्दी उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें। थाली में चंदन से ॐ गं गणपतयै नम: लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर किसी भी गणेश मंदिर में दान करें। इससे धन लाभ के योग बनने लगेंगे।

मनोकामना पूर्ति हेतु
बुधवार के दिन 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा किसी भी श्री गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को अर्पित करें। ऐसा करने से गणेश जी अनेक मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं। साथ ही अगर बुधवार के दिन गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाने से अचानक धन प्राप्ति होती है।

इस चीज से करें अभिषेक
किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन घर में ही पहले तो मिट्टी के गणेश जी बनावें। विधिवत किसी शुद्ध आसन पर स्थापित करें। अब विधिवत षोडशोपचार विधान से पूजन करें। पूजन के बाद ताजे गन्ने के रस से अभिषेक करें। अभिषेक करने के बाद 108 दुर्वा गणेश जी को अर्पित करें। इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में भगवान गणेश सारे विघ्नों का हर लेंगे।
PunjabKesari,Dharam, Ganesh pujan, Lord Ganesh, Ganesh ji, श्री गणेश, बप्पा,

उपरोक्त उपाय करने से पूर्व गाय के घी का एक दीपक जलावें। पूजा करते समय पीले रंग के आसन का ही प्रयोग करें। पूजा में श्रीगणेश जी की स्थापना भी पीले रंग के कपड़े पर ही करें। उपायकर्ता पूर्ण श्रद्धा विश्वास रखकर मनोकामना पूरी होने की कामना करें। उपाय करने से दूसरे दिन किसी गरीब को भोजन या फल का दान जरूर करें। ऐसा करने से गणेश जी सभी मनोकामना पूरी करेंगे।


Jyoti

Related News