Kundli Tv- सावन स्पेशल: बुधवार को किया ये काम बनाएगा आपको लखपति

Wednesday, Jul 25, 2018 - 11:23 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
सावन के महीने में भोलेनाथ के भक्त अपनी मनोकामनाओं का पूर्ति के लिए बड़ी श्रद्धा से भोलेनाथ का पूजन करते हैं। इस माह में आने वाला हर सोमवार बेहद खास माना जाता है क्योंकि शास्त्रों में इस वार को शिव शंकर का प्रिय माना गया है। इसलिए भक्त जन शिव जी को खुश करने के लिए बहुत से उपाय करते हैं, ताकि उनकी कृपा के पात्र बन सके। 


लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रावण के मास में भगवान शिव की पूजा के साथ-साथ उनके पुत्र गजानन की पूजा का विशेष महत्व है। तो आईए जानते हैं कि कैसे श्रावण के इस पावन महीना में आप भोलेनाथ के साथ-साथ भगवान गणेश की कृपा कैसे पा सकते हैँ।


गणेश जी को प्रसन्न करने के उपाय
दरअसल शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन भगवान शिव जी के पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है। शास्त्रों में ऐसे कई उपाय हैं जो गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार किए जाते हैं। इसी तरह से यह मान्यता है कि शिव मास यानि कि श्रावण माह के सभी या फिर किसी भी एक बुधवार को यदि कुछ शास्त्रीय उपाय किए जाएं तो भगवान गणेश की कृपा पाई जा सकती है।

बुधवार के दिन करें ये उपाय
बुधवार के दिन एक अमरूद का पौधा लेकर श्री गणेश के मंदिर में जाएं। मंदिर में श्री गणेश के चरणों में देसी घी का दीपक जलाएं और अपनी आयु के अनुपात में इस महाप्रभावी मंत्र का जाप करें - गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः


इसके बाद अमरूद के पौधे को घर में लाकर किसी मिट्टी के गमले में लगा दें। आने वाले दिनों में इस पौधे की देखभाल करें, समय से पानी दें और सूखने न दें। जैसे ही इस पौधे पर पहला फल आए तो उस फल को श्री गणेश के मंदिर में अर्पित कर दें। ऐसा माना जाता है कि फल का चढ़ावा करने के बाद गणपति जी जातक के सभी दुख खत्म कर देते हैं।


इस शास्त्रीय उपाय के अनुसार यह माना गया है कि जब तक पौधे पर फल नहीं आते हैं, तब तक ही जातक को धन की समस्या रहती है। जैसे ही वह पहला अमरूद श्री गणेश के चरणों में चढ़ाता है, उसके आने वाले समय के सभी कष्ट खत्म होने लगते हैं।


लेकिन केवल धन संबंधी समस्याएं समाप्त करने के साथ-साथ किसी जातक को धन की ज्यादा लालसा हो, तो उसे इस पेड़ का फल रोज श्री गणेश जी के मंदिर में जाकर चढ़ाना चाहिए और साथ ही उपरोक्त दिव्य मंत्र का जाप भी करें।


यही उपाय सौन्दर्य पाने के लिए भी किया जाता है। इस उपाय से सौन्दर्य पाने के लिए इस पौधे के तने में एक हरे रंग का कपड़ा बांध दें और हर बुधवार इस कपड़े को दूध के बर्तन में रख दें और श्री गणेश जी के मंदिर मे जाकर श्री गणेश जी के चरणों में निचोड़ दें। ऐसा करने से पूर्ण सौन्दर्य प्राप्त होगा।

नेवला बताएगा आपका मंगल-अमंगल (देखें VIDEO)

Jyoti

Advertising