इंदौर में आ रहे हैं डॉक्टर गणेश, भक्तों के लिए लाएंगे मास्क और सैनिटाइजर

Friday, Aug 21, 2020 - 04:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना के चलते चाहे देश में इस बार गणेशोत्सव धूम-धाम से नहीं मनाया जाएगा। मगर इस दौरान लोग हर वर्ष की तरह अपने घर गणपति बप्पा को लाते दिख सकते हैं। इसके लिए बाज़ारों आदि में भगवान गणेश की प्रतिमाओं की बिक्री भी शुरू हो चुकेी है। इसी बीच इंदौर से एक खबर आई हैं जहां गणेश उत्सव के मौके पर एक मिट्टी के कलाकार ने कोरोना महामारी के इस दौर में गणपति बप्पा की बेहद खूबसूरत मूर्ति तैयार की है। बताया जा रहा है गणेश भगवान की इस प्रतिमा के जो वस्त्र तैयार किए हैं वो फिलहाल यहां चर्चा का विषय बने हुए हैं।

बता दें कि मिट्टी से तेयार किए भगवान गणेश को कलाकार अभिषेक ने डॉक्टर का एप्रिन पहनाया है, साथ ही साथ इनके गले में आला भी देखा जा सकता है। अभिषेक ने डॉक्टर गणेश जी को इंदौर स्वास्थ्य विभाग में विभाग के जिम्मेदारों के हाथों दिया है। 

जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने भगवान की प्रतिमा को अपने दफ्तर में स्थापित करते हुए इसे ताकत को दोगुनी होने के साथ-साथ कोरोना के जल्द खत्म होने की उम्मीद का जरिया भी बताया है। 


तो इसके अलावा यहां के कलाकर ने चॉकलेट से गणेश जी की प्रतिमा तैयार की, बता दें इस कलाका का लाम निधि शर्मा है। जिससे जब मीडिया ने बातचीत के दौरान पूछा कि उसने कोरोना महामारी के चलते ऐसे गणेश क्यों बनाए तो इस पर उसने गणेश जी की चॉकलेट की प्रतिमा बनाने के पीछे की कहानी मीडिया के समक्ष रखी।  

पंजाब केसरी के रिपोर्टर सचिन बहरानी से बातचीत के दौरान निधि ने आगे बताया चॉकलेट के गणेश को कोरोना का काल बताया गया है। उसने बताया कि उसने इस प्रतिमा को पूरी तरह चॉकलेट से बनाया गया है। निधि का कहना था कि गणेश भगवान लॉकडाऊन हुई पृथ्वी पर विराजित हैं और अपने हाथों में त्रिशूल लिए कोरोना पर वार कर रहें हैं। 

साथ ही एक तरफ चॉकलेट से डॉक्टर का पुतला, मास्क और सैनिटाइजरके साथ दर्शाया गया है, वहीं कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मी को भी दिखाया गया है। 

इस के साथ चॉकलेट से ही 'सर्वे भवन्तु  सुखिनः, सर्वे संतु निरामयाः' कोरोना गो लिखा गया है।

Jyoti

Advertising