Bychance हो जाए ये काम तो समझ जाएं होने वाला है आर्थिक नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 01:25 PM (IST)

भविष्य जानने की इच्छा हर किसी के मन में होती है और इसके लिए वे भरपूर प्रयास भी करता है। क्या आप जानते हैं प्रकृति भी भविष्य वक्ता है, आने वाले दिनों में आपके साथ क्या होने वाला है वे कुछ संकेतों के माध्यम से जताती अथवा बताती है। कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें आप नजरअंदाज कर देते हैं ये सोच कर की ये इत्तिफाक अथवा संयोग है। आपका ऐसे सोचना सरासर गलत है नुकसान से बचना है तो ध्यान रखें...


* पैन अथवा पैंसिल गिर जाए तो उसे चूम कर देवी सरस्वती से क्षमा याचना करते हुए वापिस उसके स्थान पर रखें। 


* सफेद गाय का कभी भी कहीं भी दिखना बहुत शुभ माना जाता है।
 

* घर से बाहर निकलने वक्त किसी वृद्ध महिला से आशीष मिल जाए तो समझें आज कोई दैवीय कृपा अपना चमत्कार दिखाएगी और मनचाही इच्छाएं पूरी होंगी। 
* कहीं जाते वक्त दाएं हाथ सांप, कुत्ता, मोर अथवा बंदर दिख जाए तो खुशखबरी मिलती है। 


* घर से निकलते वक्त सफाईकर्मी दिख जाए या रास्ता काट जाए तो ये दिन में शुभता पैदा करता है। जो भी इच्छा करें वह अवश्य पूरी होती है। 


* सुबह घर से बाहर निकलते समय कोई सुहागिन महिला पूजा की थाली हाथ में लिए अथवा सोलह श्रृंगार किए हुए दिख जाए तो उस दिन आपकी समस्त इच्छाएं पूर्ण होती हैं। 


* घर में काले चूहे बढ़ जाएं तो समझ लें कि घर का कोई सदस्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने वाला है। चूहे लकड़ी के फर्नीचर को कुतरने लगे तो समझ जाएं कि घर में कोई बुरी घटना हो सकती है अथवा दुखद समाचार मिल सकता है।


* हाथ, जेब अथवा पर्स से रूपए-पैसे जमीन पर गिर जाएं तो तुरंत उन्हें उठाकर सिर से लगाएं और धन की देवी लक्ष्मी से क्षमा याचना करके उसे जेब में रख लें। इससे आर्थिक नुकसान से बचाव होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते तो भविष्य में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। 


* सुबह के समय घर के दरवाजे पर कोई याचक आ जाए तो उसे भला-बुरा न कहें और न ही बिना दान-दक्षिणा दिए उसे विदा करें।


* बायीं आंख फड़के तो ये भविष्य के लिए अशुभ संकेत है।


* घर से न‌िकलने वक्त कोई छ‌ींक मार दे तो वासिस से घर लौट आएं। थोड़ा रूकें पानी पीएं, फिर गंतव्य की ओर प्रस्थान करें। कुछ भी अशुभ नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News