दिल्ली से ननकाना साहिब तक निकलेगा एक ही नगर कीर्तन

Sunday, Sep 08, 2019 - 11:49 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
नई दिल्ली: श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली से ननकाना साहिब (पाकिस्तान) तक एक ही अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन जाएगा, इस मामले में तस्वीर आज लगभग साफ़ हो गई है। इसको लेकर पाकिस्तान सरकार, पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं एवैक्यू ट्रस्ट बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया।

बैठक पाकिस्तान में हुई है। बैठक में दिल्ली से ननकाना साहिब तक निकाले जाने वाले नगर कीर्तन की जिम्मेदारी दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना को देने का फैसला हुआ है। इसकी जानकारी खुद पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने एक वीडियो जारी करके किया है। साथ ही नगर कीर्तन को लेकर भारत में बनी भ्रम की स्थिति को भी स्पष्ट कर दिया है।

सतवंत सिंह ने बताया है कि पाकिस्तान सरकार ने दिल्ली से आने वाले सिर्फ एक ही नगर कीर्तन को मंजूरी दी है, जिसमें दिल्ली कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना लेकर आ रहे हैं। पाकिस्तान से हर स्तर पर मिली मंजूरी की जानकारी परमजीत सिंह सरना ने भी फोन करके पंजाब केसरी ग्रुप को विस्तार से दी है।

Jyoti

Advertising