सोमवार: ये काम करने से गरीब भी बन जाता है अमीर

Monday, Dec 26, 2022 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Somwar Tips: शास्त्र कहते हैं, सोमवार के दिन भगवान शिव का ध्यान, व्रत-उपवास, मंत्र जाप और विशेष पूजा करके उनसे मनचाहा वरदान प्राप्त किया जा सकता है। भोले बाबा को जल्दी खुश करना चाहते हैं तो इस विधि से उनके लिंग स्वरूप का पूजन करें-

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

जल में केसर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से वैवाहिक जीवन में चल रही सभी समस्याएं समाप्त होती हैं। लव मैरिज के चाहवान भी ये उपाय कर सकते हैं। 

जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से कुंडली में मौजुद शनि दोष समाप्त होते हैं।

घर-परिवार से जुड़ी प्रॉब्लम दूर करने के लिए शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाएं।

शिवलिंग को अपनी हथेलियों से स्पर्श करें। मान्यता है, ऐसा करने से अशुभ ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं।

चमेली के फूल या उसका हार शिवलिंग पर चढ़ाने से वाहन सुख प्राप्त होता है।

शिव पूजा करते समय इन बातों का रखें ध्यान
शिव पुराण में कहा गया है सूर्योदय के समय शिवलिंग पर गंगा जल चढ़ाना चाहिए। सूर्यास्त के बाद शिव मंदिर में दीपदान करें और ॐ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। हर सोमवार ऐसा करने से गरीब भी बन जाता है अमीर।

भगवान शिव का चित्र घर की पूर्व दिशा में लगाएं और हर रोज़ शाम को गाय के घी का दिया जलाएं। संभव न हो तो सोमवार की शाम अवश्य दिया जलाएं।

विशेष
सैलरी आने पर या मुनाफा होने पर कुछ न कुछ दान पुण्य अवश्य किया करें। इससे आय में बरकत होती है। सोमवार को चावल, दही, सफेद कपड़ा, मिश्री, दूध और दूध से बने पदार्थ और सफेद मिठाई आदि का दान करें।

Niyati Bhandari

Advertising