Feng Shui Tips: ये एक वस्तु दिला सकती है आपको मनचाहा प्यार

Tuesday, Mar 17, 2020 - 11:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर कोई अपने जीवन में चाहता है कि उसका घर खूबसूरत दिखे। अच्छे घर का सपना हर किसी का होता है। हम में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जो चाहते हैं कि उनका घर-आंगन खुशियों से महकता रहे और इसके लिए व बहुत मेहनत भी करते हैं। जैसे कि घर को महकाने व सजाने के लिए तरह-तरह की चीज़ों का प्रयोग करते हैं। वास्तु व फेंगशुई के हिसाब से घर को सजाने के लिए कई गैजेट मार्केट में उपलब्ध है। आज हम उन्हीं में से एक ऐसी वस्तु के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे घर में लगाने से परिवार वालों के बीच में प्यार व आपसी समझ बढ़ेगी। 

तितलियां जहां देखने में रंग बिरंगी होती हैं, वहीं इन्हें घर में रखने से ये खुशियों से घर-आंगन को महका देती हैं। फेंगशुई के हिसाब से ये घर को खुशियों का बसेरा बनाने में अहम भूमिका निभाती हैं। ये परिवार में आपसी प्रेम को बढ़ावा देती हैं। 

मनचाहा जीवनसाथी यानि अपने प्रेम संबंध को चिरस्थायी बनाने के लिए किया जाता है। अगर आप भी मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं या जीवनसाथी के प्यार की कमी महसूस कर रहे हैं तो इस गैजेट को घर में स्थापित करें। अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को हमेशा के लिए अपना बना लेना चाहते हैं, तो इस गैजेट को अपने शयनकक्ष में स्थान अवश्य दें। 
Follow us on Twitter
अगर शादीशुदा जोड़ा अपने शयनकक्ष में यह गैजेट रखता है तो उनके प्रेम संबंधों में मिठास एवं उत्साह पैदा होगा। 
Follow us on Instagram
फेंग्शुई में इस गैजेट का संबंध रचनात्मकता से भी है। फेंग्शुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा/युवती अपने कक्ष में रखें तो उनकी रचनाशीलता में वृद्धि होती है।

कहते हैं कि इसे बच्चों के अध्ययन कक्ष में भी रखा जा सकता है। इससे पढ़ाई में न सिर्फ उनकी एकाग्रता बढ़ती है, बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं। 

फेंग्शुइ में बताया गया है कि तितलियों को चित्र के रूप में भी घर में स्थान दिया जा सकता है। पेंटिग के रूप में भी यह गैजेट उतना ही लाभकारी होता है। 

तितलियों को जहां तक संभव हो सके सम संख्या में ही रखें, विषम संख्या में इन्हें नहीं रखना चाहिए। अगर पेंटिग के रूप में आप यह गैजेट घर लाते हैं, तो भी ध्यान दें कि पेंटिग में तितलियों की संख्या सम हो, विषम नहीं। 

Lata

Advertising