ऐसी Females पुरूषों को बनाती हैं लकी मैन

Wednesday, Apr 11, 2018 - 10:22 AM (IST)

शास्त्रों में महिलाओं को लक्ष्मी का रूप माना गया है। जब किसी घर में बेटी पैदा होती है तो वह अपने साथ श्री लेकर आती है। विवाह उपरांत पति के घर में सौभाग्य लेकर प्रवेश करती है। ज्योतिष की शाखा सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है महिलाओं के शरीर में कुछ खास विशेषताएं जन्मजात होती हैं। जो उसके पिता और पति को बनाती हैं, भाग्यशाली पुरूष यानि लकी मैन। उनके जन्म के बाद घर की आर्थिक हालात में बहुत तेजी से धन का प्रवाह बढ़ने लगता है। विवाह उपरांत पति के जीवन में बहार लेकर आती हैं और पूरे परिवार को धन और पैसों का सुख देती हैं। आईए जानें, क्या होती हैं वो खास विशेषताएं-


नाभि के नज़दीक अथवा इर्द-गिर्द तिल या मस्सा होना मंगलसूचक संकेत है। जिन महिलाओं में ये निशानी होती है, वह पति और पिता के घर को सुख-संपत्ति से भर देती हैं।


जिन महिलाओं के नाखून सुर्ख तांबे के रंग के हों वह महारानी के समान जीवन व्यतित करती हैं अथवा अधिकारी वर्ग की श्रेणी में आती हैं। यदि नाखून नीले रंग के हों तो ऐसी स्त्रियां भी अच्छी श्रेणी में आती हैं। कनिष्ठिका अनामिका से बड़ी हो तो ऐसी महिला का भाग्य अच्छा होता है। चौड़े, गोल और लालिमा लिए अंगूठे वाली महिला सुलक्षण होती है।


पैर के तलवों पर कमल पुष्प, शंख, छत्र, तलवार, सांप, पद्म, बाण, ध्वजा आदि शुभ लक्षण चिह्न हों तो ऐसी महिलाएं भाग्यवान होती हैं। गरीब घर में पैदा होने पर भी शाही ठाट-बाट सा जीवन यापन करती हैं। इनके पिता या पति अच्छे पद पर काम करते हैं।


जन्मजात ठुड्डी पर तिल यानि जन्मजात धन की देवी का आशीष प्राप्त होना। ऐसी महिलाओं को जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होती।


नाक के पास मस्सा होने का अर्थ है सदा सौभाग्यवती रहना। ऐसी महिलाएं जहां भी रहती हैं किस्मत सदा उन पर मेहरबान रहती है।


हिरणी जैसी आंखों वाली महिलाएं प्रेम और सुख की खान होती हैं।

Niyati Bhandari

Advertising