सरहिंद स्टेशन से हावड़ा अमृतसर मेल शुरू होने से यात्रियों को श्री पटना साहिब और वाराणसी तक की यात्रा आरामदायक होगी : सांसद डॉ. अमर सिंह

Thursday, Mar 21, 2024 - 08:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

फतेहगढ़ साहिब (सुरेश): श्री फतेहगढ़ साहिब के सांसद डॉ. अमर सिंह ने सरहिंद स्टेशन से हावड़ा अमृतसर मेल को फिर से शुरू करने के उत्तर रेलवे के आदेश को सांझा किया। उन्होंने कहा कि यह आदेश 16 मार्च को पारित किया गया था और यह रेल मंत्री और उत्तर रेलवे के साथ पिछले 2 वर्षों के लगातार प्रयासों के बाद संभव हो सका है। 

डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री को सूचित किया है कि यह ट्रेन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तीर्थयात्रियों को श्री पटना साहिब और वाराणसी और हावड़ा की यात्रा करने की अनुमति देती है। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान ट्रेनों को रोकना अस्थायी होना चाहिए था लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड के बाद बड़ी संख्या में ट्रेनों को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया। इससे अंतत: आम नागरिकों को नुकसान हुआ, जिनका लंबी दूरी के लिए परिवहन का पसंदीदा साधन भारतीय रेलवे है। 

अंत में उन्होंने कहा कि हावड़ा अमृतसर मेल के शुरू होने से श्री पटना साहिब, वाराणसी और हावड़ा जाने के इच्छुक यात्रियों को राहत मिलेगी। डा. सिंह ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि विपक्षी सांसद होने के बावजूद लगातार प्रयासों से कोविड काल में बंद की गई कुछ प्रमुख ट्रेनों को फिर से शुरू करवाया जा सका। 

Niyati Bhandari

Advertising