जून में द्वारकाधीश और रामेश्वरम दर्शन को जाएंगे दिल्ली के बुजुर्ग

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 09:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (ब्यूरो): दिल्ली सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत जून माह में दिल्ली के बुजुर्गों को द्वारकाधीश और रामेश्वरम के दर्शन कराएगी। मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत अब तक 60 हजार बुजुर्ग विभिन्न तीर्थस्थलों के दर्शन कर चुके हैं। इसके अंतर्गत अब तक 60 ट्रेनें दिल्ली के बुजुर्गों को यात्रा पर ले जा चुकी है। वहीं इस माह के 28 मई तक इन ट्रेनों की संख्या बढ़कर 61 हजार हो जाएगी। 

PunjabKesari,  Dwarkadhish, Rameswaram

PunjabKesari,  Dwarkadhish, Rameswaram

दिल्ली सरकार तीर्थ यात्रा विकास समिति के चेयरमैन कमल बंसल ने बताया कि जून माह में चार ट्रेनों के लिए शेट्यूल जारी हुआ है। इसके अनुसार जून माह में दिल्ली के बुजुर्गों को ट्रेन दो बार द्वारकाधीश और दो बार रामेश्वरम दर्शन कराने लेकर जाएगी।

PunjabKesari,  Dwarkadhish, Rameswaram

उन्होंने बताया कि 1 और 19 जून को ट्रेन द्वारकाधीश दर्शन को जाएगी। वहीं 8 और 26 जून को ट्रेन दिल्ली के बुजुर्गों को लेकर रामेश्वरम के लिए रवाना होगी। तीर्थ यात्रा विकास समिति के चेयरमैन ने बताया कि दिल्ली से अंतिम ट्रेन 18 मई को गुजरात के द्वारकाधीश दर्शन के लिए रवाना हुई थी। वहीं इस माह के अंत तक 28 मई को जगन्नाथपुरी के लिए ट्रेंन सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। 

PunjabKesari,  Dwarkadhish, Rameswaram

कब-कब रवाना होंगी ट्रेनें
1 जून 2022     द्वारकाधीश
8 जून 2022     रामेश्वरम
19 जून 2022     द्वारकाधीश
26 जून 2022     रामेश्वरम

PunjabKesari,  Dwarkadhish, Rameswaram


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News