Dussehra: आज करें शमी के वृक्ष से जुड़े ये 5 अचूक महाउपाय, धन-धान्य से भरेगा जीवन

Wednesday, Oct 05, 2022 - 11:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज 05 अक्टूबर को दशहरे का पावन पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि हिंदू धर्म में दशहरे के दिन शमी वृक्ष के पूजन का बहुत महत्व माना गया है। मान्यता है कि इस दिन शमी पेड़ की पूजा करने से जीवन धन-धान्य से भर जाता है। तो ऐसे में आ़ज की इस वीडियो में हम आपको दशहरे के दिन करने वाले शमी के पौधे से जुड़े कुछ ऐसे अचूक उपाय बताएंगे। जिनको करने से न केवल आपको धन लाभ होता है। बल्कि जीवन की तमाम परेशानियां भी दूर हो जाती है। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में। 

यदि आपका जीवन समस्याओं से भरा है। दिनभर दिन कोई न कोई परेशानी आपके सामने आ जाती है। तो दशहरे वाले दिन शमी का पौधा लगाएं और प्रदोष काल के समय शमी के पेड़ की पूजा करें। और तेल का दीपक जलाकर आरती करें। इसके बाद मिठाई का भोग लगाकर वृक्ष को प्रणाम करें। ऐसा करने से जीवन में चल रही तमाम परेशानियों से आपको निजात मिलती है। और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

इसके अलावा अगर आपको तमाम मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है या फिर किस्मत आपका साथ नहीं दे रही तो विजयदशमी के दिन शमी के पेड़ ती पूजा करें। इसके बाद उसकी कुछ पत्तियां तोड़कर पूजाघर में रख दें और कुछ अपने पास संभाल कर रख लें। बता दें कि आप जब भी आप कहीं जरूरी काम के लिए जाएं तो इन पत्तियों तो किसी रुमाल में रखकर अपने साथ ही ले जाए। मान्यता है कि ऐसा करने से किस्मत साभ भी देती है और आपको हर कार्य में सफलता भी हासिल होती है।अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो दशहरे के दिन शमी के कांटों का हवन करें। मान्यता है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख शांति का वास होता है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

दशहरे की शाम को शमी के पेड़ के पास जाएं और वहां खड़े होकर अपनी सारी समस्या बताएं। फिर एक लाल धागा लें और शमी के वृक्ष को नमन करने के बाद तने से चारों तरफ धागा बांधें। कुछ ही दिनों में आपको लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

कारोबार में उन्नति के लिए दशहरे के दिन एक सवा मीटर पीले कपड़े में नारियल, जनेऊ और शमी के पेड़ की मिट्टी के साथ सारी सामग्री को राम मंदिर में चढ़ा दें। इससे आपको धन लाभ होगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि दशहरा के दिन शमी के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाकर उसकी मिट्टी को अपने वर्कप्लेस में रखें। प्रमोशन के योग बनेंगे।

आर्थिक समस्याओं से निजात पाने के लिए। दशहरे के दिन से लगातार 43 दिनों तक कुत्ते को प्रतिदिन बेसन का लड्डू खिलाएं। धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगे। इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना भी काफी लाभदायक होता है।

Jyoti

Advertising