सूर्य ग्रहण के दौरान इस मंत्र का जाप, करेगा आपके हर शत्रु का नाश

Monday, Dec 16, 2019 - 01:14 PM (IST)

शास्त्रों की बात जानें धर्म के साथ
ग्रहण लगना एक खगोलयी घटना है। वहीं अगर सरल शब्दों में बात करें तो जब चंद्रमा सूर्य व पृथ्वी के बीच में आ जाता है, जिस कारण सूर्य की किरणें पृथ्वी तक नहीं पहुंच पाती तो उस घटना को सूर्य ग्रहण कहा जाता है। ग्रहण का सूतक बहुत समय पहले से ही शुरू हो जाता है, जिस दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है लेकिन ग्रहण के समय भगवान के नामों का जाप किया जाता है, जिससे कि व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है। बता दें कि साल 2019 का आखिरी सूर्य ग्रहण इस बार 26 दिसंबर को लग रहा है।

मान्यता है कि ग्रहण का समय मंत्र सिद्धि के लिए बेहद ही उपयोगी माना जाता है। कहते हैं कि किसी विशेष प्रयोजन के लिए जपा गया मंत्र बहुत ही शुभ होता है। बता दें कि ग्रहण काल में जपें जानें वाले मंत्र के लिए किसी भी तरह की माला का उपयोग करना जरूर नहीं होता है। आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसे मंत्र जिनका जाप ग्रहण के समय में किया जाए तो व्यक्ति के हर शत्रु का नाश हो सकता है। ऐसे में यदि आपके शत्रुओं की संख्या अधिक है तो बगुलामुखी के ये मंत्र दिला सकते हैं आपको आपके शत्रुओं से छुटकारा।

शत्रुओं की संख्या अधिक है व आप परेशान के लिए इस मंत्र का जाप करें-
ॐ ह्लीं बगलामुखी देव्यै सर्व दुष्टानाम वाचं मुखं पदम् स्तम्भय जिह्वाम कीलय-कीलय बुद्धिम विनाशाय ह्लीं ॐ नम:।

वाक् सिद्धि के लिए-
ॐ ह्लीं दूं दूर्गाय: नम:

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए तांत्रिक मंत्र-
ॐ श्रीं ह्लीं क्लीं ऐं ॐ स्वाहा:।

नौकरी एवं व्यापार में वृद्धि के लिए इस मंत्र का जाप पूरे ग्रहण के दौरान करते रहें-
ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद-प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:।

मुकदमे में विजय के लिए-
ॐ ह्लीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तंभय जिह्ववां कीलय बुद्धि विनाशय ह्लीं ओम् स्वाहा।।

इसमें 'सर्वदुष्टानां' की जगह जिससे छुटकारा पाना हो उसका नाम लें। ध्यान रहे कि कोई मंत्र तब ही सफल होता है, जब आप में पूर्ण श्रद्धा व विश्वास से इसका जाप करोगे। किसी का बुरा चाहने वाले मंत्र सिद्धि प्राप्त नहीं कर सकते।

 

Lata

Advertising